Saturday, April 27, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के खिलाफ सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान, कई स्टार क्रिकेटर्स को किया गया शामिल

टीम इंडिया के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान कर दिया गया है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: July 05, 2023 18:58 IST
BAN vs IND- India TV Hindi
Image Source : TWITTER BAN vs IND

भारतीय महिला क्रिकेट टीम इसी महीने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है। इस सीरीज की शुरुआत 9 जुलाई से हो रही है। इस सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड का ऐलान पहले ही हो चुका है। वहीं इसी बीच बांग्लादेश की टीम का भी इस सीरीज के लिए ऐलान किया जा चुका है।

बांग्लादेश की टीम का ऐलान 

तेज गेंदबाज जहांआरा आलम और टॉप आर्डर की बल्लेबाज फरगाना हक को भारत के खिलाफ 9 जुलाई से शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होने वाली आगामी महिला टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम से बाहर कर दिया गया है। जहांआरा और फरगाना के अलावा, ऑलराउंडर लता मंडल, बाएं हाथ की तेज गेंदबाज फरिहा त्रिस्ना और बाएं हाथ की बल्लेबाज रूबिया हैदर को भी मई में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में रहने के बाद बाहर किया गया है।

स्टैंड-बाय खिलाड़ियों में इन्हें मिला मौका

बीसीबी द्वारा जारी बयान में, हालांकि, फरगाना, लता और फरिहा को शर्मिन अख्तर सुप्ता के साथ श्रृंखला के लिए स्टैंड-बाय खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया गया है। इन पांच खिलाड़ियों के स्थान पर, अनुभवी ऑलराउंडर सलमा खातून, बल्लेबाज दिलारा अख्तर, शाथी रानी और शोर्ना अख्तर, साथ ही तेज गेंदबाज मारुफा अख्तर हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली मेहमान भारतीय टीम के खिलाफ सीरीज के लिए मुख्य टीम में आए हैं, जो 6 जुलाई को देश में पहुंचेंगे।

9 जुलाई से शुरू हो रही सीरीज

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन टी20 मैच 9, 11 और 13 जुलाई को ढाका समय के अनुसार दोपहर 2 बजे से शुरू होंगे। गौरतलब है कि बांग्लादेश 2024 महिला टी20 विश्व कप का मेजबान भी है। टी-20 सीरीज के समापन के बाद, भारत और बांग्लादेश 16, 19 और 22 जुलाई को एक ही स्थान पर तीन वनडे मैच खेलेंगे। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने आखिरी बार अंतरराष्ट्रीय सर्किट पर तब खेला था जब वह फरवरी में दक्षिण अफ्रीका में महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से पांच रन से हार गई थी।

भारत के खिलाफ टी20 के लिए बांग्लादेश टीम: 

निगार सुल्ताना (कप्तान और विकेटकीपर), नाहिदा अख्तर, दिलारा अख्तर, शाथी रानी, ​​शमीमा सुल्ताना, शोभना मोस्तरी, मुर्शिदा खातून, शोर्ना अख्तर, रितु मोनी, दिशा बिस्वास, मारुफा अख्तर, संजीदा अख्तर माघला, राबेया , सुल्ताना खातून, सलमा खातून, फाहिमा खातून

स्टैंडबाय खिलाड़ी: फरगाना हक पिंकी, लता मंडल, शर्मिन एक्टर सुप्ता, फरिहा इस्लाम त्रिस्ना

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement