Sunday, April 28, 2024
Advertisement

महिला IPL के लिए एक टीम को खरीदने के लिए लग सकती है इतनी बड़ी बोली, कीमत जान रह जाएंगे दंग

BCCI ने महिला आईपीएल में फ्रेंचाइजी की बोली के लिए बड़ा दाम तय किया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: November 29, 2022 16:40 IST
IPL Auction- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL Auction

Women IPL: बीसीसीआई अगले साल महिला आईपीएल के आयोजन की तैयारियों में जुटा हुआ है। महिलाओं की टी20 लीग के लिए पहले फ्रेंचाइजी की नीलामी होगी। लीग में टीम उतारने के लिए बीसीसीआई अलग-अलग फ्रेंचाइजी को बेचने की तैयारी फिलहाल कर रहा है। हाल ही में रिपोर्ट्स में सामने आया है कि बीसीसीआई एक फ्रेंचाइजी का दाम कितना रखने वाली है।

400 करोड़ होगी एक फ्रेंचाइजी की कीमत

रिपोर्ट्स में सामने आया है कि बीसीसीआई एक फ्रेंचाइजी का बेस प्राइज 400 करोड़ रखने वाली है। यानी कि करीब 50 मिलियन यूएस डॉलर। बता दें कि बीसीसीआई 2007-08 में सबसे महंगी फ्रेंचाइजी के मूल्य को ध्यान में रखते हुए इस निर्णय पर पहुंचा है। आईपीएल के सबसे पहले सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम लगभग 446 करोड़ रुपये में नीलाम हुई थी।

1000-1500 करोड़ की बिक सकती है एक फ्रेंचाइजी

बीसीसीआई को उम्मीद है कि एक फ्रेंचाइजी को 1000 रुपये से 1500 करोड़ रुपये या इससे भी अधिक के बीच बेचा जा सकता है। सोर्स ने जानकारी देते हुए कहा, ''विजेता फ्रेंचाइजी पांच साल की अवधि में समान किश्तों में बीसीसीआई को स्वामित्व शुल्क का भुगतान करेगी और पुरुषों के आईपीएल की तरह हमेशा के लिए संपत्ति का मालिक बनी रहेगी।"

यदि 15 साल पहले के अमेरिकी डॉलर के मूल्य को ध्यान में रखा जाए, तो क्रिकेट बोर्ड द्वारा निर्धारित वर्तमान आधार मूल्य (400 करोड़ रुपये) उस मूल्य से थोड़ा कम है। 2007-08 आईपीएल में मुंबई इंडियंस 446 करोड़ रुपए यानी कि 111.9 मिलियन यूएस डॉलर में नीलाम की गई थी।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement