Saturday, April 27, 2024
Advertisement

World Cup 2023 में अफगानिस्तानी कप्तान शाहिदी इस मामले में रोहित शर्मा से भी हैं आगे

World Cup 2023: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का अभी तक वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बल्ले से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। हालांकि बतौर कप्तान उनसे बेहतर औसत से रन बनाने के मामले में अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी आगे हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 09, 2023 15:04 IST
Hashmatullah Shahidi And Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY हशमतुल्लाह शाहिदी और रोहित शर्मा

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अब कुछ टीमों ने बतौर कप्तान काफी बखूबी अपनी जिम्मेदारी को अदा किया है। इसमें रोहित शर्मा का सबसे पहले आता है, जिन्होंने अपने आक्रामक खेल के जरिए विरोधी गेंदबाजों को पूरी तरह से बैकफुट पर ढकेलने का काम किया है। हालांकि रोहित से एक मामले अफगानिस्तानी टीम के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी आगे हैं, जिन्होंने भी बल्ले से शानदार खेल दिखाते हुए टीम के लिए मध्यक्रम में काफी अहम जिम्मेदारी निभाई है। शाहिदी के प्रदर्शन की वजह से अफगान टीम अभी भी सेमीफाइनल की में पहुंचने की रेस में बनी हुई है।

रोहित से बेहतर औसत के साथ रन बनाए शाहिदी ने

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अब तक इस वर्ल्ड कप में आठ पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 55.25 के औसत से 442 रन बनाए हैं। वहीं अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने भी आठ पारियों में भले ही 308 रन बनाए हैं, लेकिन उनका बल्लेबाजी औसत 61.60 का अब तक रहा है। इस लिस्ट में तीसरा नाम नीदरलैंड्स टीम के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स का है जिन्होंने आठ पारियों में 40.33 के औसत से 242 रन अब तक बनाए हैं। वहीं पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने आठ पारियों में 40.28 के औसत से 282 रन बनाए हैं।

जॉस बटलर और बावूमा का सबसे खराब औसत

अन्य टीमों के कप्तानों का इस वर्ल्ड कप में बल्लेबाजी औसत देखा जाए तो इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर ने सिर्फ 13.87 के औसत से इस मेगा टूर्नामेंट में रन बनाए हैं। वहीं साउथ अफ्रीकी टीम के कप्तान तेम्बा बावूमा का भी बल्ले से अब तक कोई खास योगदान देखने को नहीं मिला है, उन्होंने भी 20.33 के औसत से 6 पारियों में सिर्फ 122 रन ही बनाने में कामयाब हो सके हैं। वहीं वर्ल्ड से अब बाहर हो चुके बांग्लादेश टीम के कप्तान शाकिब अल हसन भी सिर्फ 26.5 के औसत से रन बना सके।

ये भी पढ़ें

टाइम आउट मामले ने पकड़ा तूल, एंजेलो मैथ्यूज के भाई ने दी शाकिब को खुली धमकी

इन 6 टीमों ने चैंपियंस ट्रॉफी में बनाई जगह, बचे हुए 2 स्थानों के लिए बना ऐसा समीकरण

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement