Saturday, February 24, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप 2023 में मिली हार के बाद एक्शन में क्रिकेट बोर्ड, अचानक लिया ये बड़ा फैसला

World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपनी टीम के खराब प्रदर्शन के बाद एक देश के क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया है। इस क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम के प्रदर्शन का आकलन करने के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 29, 2023 19:11 IST
Bangladesh Cricket Board- India TV Hindi
Image Source : GETTY एक्शन में इस देश का क्रिकेट बोर्ड

ICC ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 को खत्म हुए अभी ज्यादा समय नहीं हुआ है। हालांकि कई टीमों ने द्विपक्षीय सीरीज खेलना भी शुरू कर दिया है। इन सब के बीच एक क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा एक्शन लिया है। ये टीम वर्ल्ड कप 2023 में पूरी तरह फ्लॉप रही थी। टीम के खराब खेल क चलते इस क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम के प्रदर्शन का आकलन करने के लिए तीन सदस्यीय विशेष समिति का गठन किया है।

वर्ल्ड कप के बाद एक्शन में आया ये क्रिकेट बोर्ड

शाकिब अल हसन की अगुवाई वाली बांग्लादेश की टीम का प्रदर्शन वर्ल्ड कप 2023 में काफी खराब रहा था। टीम प्वॉइंट्स टेबल में आठवें स्थान पर रही थी। ऐसे में अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को ऐलान किया है कि उन्होंने हाल ही में समाप्त हुए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में बांग्लादेश टीम के प्रदर्शन का आकलन करने के लिए तीन सदस्यीय विशेष समिति का गठन किया है।

इन दिग्गजों को दी गई जिम्मेदारी 

बीसीबी निदेशक इनायत हुसैन सिराज समिति के संयोजक के रूप में काम करेंगे, जबकि महबुबुल अनम और अकरम खान समिति के बाकी सदस्य होंगे जो वर्ल्ड कप से बाहर होने वाली पहली टीम बांग्लादेश टीम के प्रदर्शन पर गौर करेंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा कि समिति का उद्देश्य टूर्नामेंट में टीम के खराब प्रदर्शन में योगदान देने वाले कारकों की जांच करना है और यह बाद में बोर्ड को अपने निष्कर्ष पेश करेगी। 

वर्ल्ड कप 2023 में ऐसा रहा प्रदर्शन 

वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश की टीम को 9 में से 2 मैचों में ही जीत मिली थी और 7 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। वह एक समय प्वॉइंट्स में सबसे नीचे थे और चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए क्वालीफिकेशन से चूकने की कगार पर थे। हालांकि, उन्होंने टूर्नामेंट में अपने आखिरी गेम में श्रीलंका को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में अपनी जगह पक्की कर ली थी। 

ये भी पढ़ें

चौथे टी20 में अचानक होगी इस धाकड़ खिलाड़ी की एंट्री, प्लेइंग इलेवन में मिलेगा मौका

'कप्तानी से काफी चीजें जुड़ी होती हैं, वफादारी उनमें से एक है', जानें गिल ने क्यों दिया ये बड़ा बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement