Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IND vs AUS : चौथे टी20 में अचानक होगी इस धाकड़ खिलाड़ी की एंट्री, प्लेइंग इलेवन में मिलेगा मौका

IND vs AUS Series : भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज के आखिरी दो मुकाबले काफी अहम होने जा रहे हैं। भारतीय टीम का स्टार खिलाड़ी इसमें खेलता हुआ नजर आ सकता है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 29, 2023 18:45 IST
Shreyas Iyer and Shubman Gill - India TV Hindi
Image Source : GETTY श्रेयस अय्यर और शुभमन​ गिल

IND vs AUS 4th T20I Match : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टी20 मैचों की सीरीज के दो मैच बाकी हैं। लेकिन यही दो मुकाबले तय करेंगे कि सीरीज की विजेता टीम कौन सी होगी। अभी तक जो तीन मैच हुए हैं, उसमें से पहले दो मैच भारतीय टीम ने जीतकर बढ़त बना ली है, लेकिन तीसरा मैच ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम कर लिया। हालांकि भारतीय टीम की कोशिश थी कि तीसरा मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा किया जाए, इसके काफी करीब भारतीय टीम पहुंच भी चुकी थी, लेकिन तभी ग्लेन मैक्सेवल के नाम का तूफान आया और भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। अब चौथे मैच में टीम इंडिया का एक धाकड़ खिलाड़ी एंट्री करने जा रहा है। हो सकता है कि उसे प्लेइंग इलेवन में भी मौका मिल जाए। 

सीरीज के चौथे मुकाबले में होगी श्रेयस अय्यर की एंट्री 

बीसीसीआई की ओर से जब भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया गया था, तभी साफ कर दिया गया था कि पहले तीन मैच के लिए एक टीम रहेगी, लेकिन आखिरी दो मुकाबलों के लिए श्रेयस अय्यर भी आ जाएंगे। इतना ही नहीं, वे उपकप्तान भी रहेंगे। श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ी की अगर टीम में वापसी होगी तो फिर ये भी पक्का है कि वे प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनेंगे। लेकिन इसके बाद सवाल ये है कि वे किसकी जगह पर खेलेंगे। अभी तक खेले गए तीन मैचों की बात की जाए तो यशस्वी जायसवाल और रुतुराज गायकवाड ओपनिंग कर रहे हैं और तीसरे नंबर पर ईशान किशन आ रहे हैं। कप्तान सूर्यकुमार यादव नंबर चार पर आ रहे हैं। इसके बाद नंबर पांच पर तिलक वर्मा हैं। पहले चार स्पॉट से छेड़छाड़ शायद न की जाए और नंबर पांच पर ही तिलक वर्मा की जगह श्रेयस अय्यर आ सकते हैं।

जीतेश शर्मा को भी अभी तक नहीं मिला है खेलने का मौका 

तिलक वर्मा अभी तक तीनों मैच खेले हैं, उनकी बल्लेबाजी भी आई है। पहले मैच में उन्होंने 12, दूसरे में नाबाद 7 और तीसरे में नाबाद 31 रन की पारी खेली है। जिसे बुरा तो नहीं कहा जा सकता है, लेकिन ये पारियां ऐसी भी नहीं हैं कि जिससे उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में पक्की हो जाए। वहीं अभी तक जीतेश शर्मा को भी खेलने का मौका नहीं मिला है। ईशान किशन बहुत अच्छा नहीं तो ठीक ठाक प्रदर्शन करते आ रहे हैं। हालांकि कीपिंग में उनसे कुछ गलतियां हो रही हैं। ऐसे में देखना ये भी दिलचस्प होगा कि क्या अगले मैच में ईशान किशन को बाहर बिठाकर जीतेश शर्मा को मौका दिया जाता है कि नहीं। जो भी हो, इतना तो पक्का है कि बचे हुए दोनों मैच काफी अहम होने वाले हैं। अगले मैच में तो ऑस्ट्रेलिया टीम के कई खिलाड़ी अपने घर वापस लौट चुके होंगे और नए खिलाड़ी खेलते हुए दिखाई देंगे। ऐसे में भारतीय टीम के पास अच्छा मौका होगा कि पांचवां मैच शुरू होने से पहले ही सीरीज पर कब्जा कर लिया जाए। अगला मुकाबला एक दिसंबर को रायपुर में खेला जाएगा। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

केन वि​लियमसन ने ठोके विराट कोहली के बराबर शतक, इन दिग्गजों को पछाड़ा

IND vs SA : टीम इंडिया का ऐलान जल्द, ऐसा हो सकता है पूरा स्क्वाड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement