Saturday, March 02, 2024
Advertisement

'कप्तानी से काफी चीजें जुड़ी होती हैं, वफादारी उनमें से एक है', जानें गिल ने क्यों दिया ये बड़ा बयान

Shubman Gill: आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस टीम की कमान युवा बल्लेबाज शुभमन गिल संभालेंगे। शुभमन गिल ने मिली इस जिम्मेदारी पर बड़ा बयान दिया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 29, 2023 17:53 IST
Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : IPL GT का कप्तान बनने पर गिल का बड़ा बयान

Gujarat Titans New Captain Shubman Gill: आईपीएल 2024 टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के लिए काफी खास रहने वाला है। वह इस बार आईपीएल में बतौर कप्तान खेलेंगे। हार्दिक पांड्या अपनी पुरानी टीम मुंबई इंडियंस में लौट गए हैं। ऐसे में अब गुजरात टाइटंस ने शुभमन गिल को अपना नया कप्तान बनाया है। गुजरात टाइटंस ने शुभमन गिल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। जिसमें उन्होंने अपनी जिम्मेदारियों पर बड़ा बयान दिया है। 

आईपीएल में पहली बार कप्तानी करेंगे गिल 

शुभमन गिल का मानना है कि आईपीएल के आगामी सीजन में गुजरात टाइटंस की टीम का नेतृत्व करते हुए उन्हें भारतीय टीम में दिग्गज कप्तानों की अगुवाई में खेलने के अनुभव से मदद मिलेगी। गिल ने विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों की कप्तानी में खेला है। कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से 2018 में आईपीएल में डेब्यू करने वाले गिल इस टूर्नामेंट में पहली बार कप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगे। 

कप्तान बनने पर गिल का बड़ा बयान 

गिल ने गुजरात टाइटंस द्वारा जारी किए गए वीडियो में कहा कि हम सभी जानते हैं कि कप्तानी से काफी चीज जुड़ी होती हैं। प्रतिबद्धता उनमें से एक है। अनुशासन उनमें से एक है। कड़ी मेहनत उनमें से एक है। वफादारी उनमें से एक है। उन्होंने आगे कहा कि क्योंकि मैं कई दिग्गज खिलाड़ियों के नेतृत्व में खेला हूं और मैंने उनसे काफी कुछ सीखा है। मेरा मानना है कि उन दिग्गज खिलाड़ियों की कप्तानी में खेलने के अनुभव से जो मैंने सीखा है, वह इस आईपीएल में मेरी बहुत मदद करेगा। 

इन खिलाड़ियों का अनुभव कप्तानी में आएगा काम

गिल ने कहा कि गुजरात टाइटंस में अनुभवी खिलाड़ियों की कमी नहीं है और उन्हें न्यूजीलैंड के केन विलियमसन और अफगानिस्तान के राशिद खान से काफी कुछ सीखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि हमारी टीम में कई अच्छे लीडर हैं फिर चाहे वह केन विलियमसन हों या राशिद खान या फिर मोहम्मद शमी या डेविड मिलर, यहां तक की रिद्धिमान साहा भी। इसलिए मुझे लगता है कि सब अच्छा होने वाला है। निश्चित तौर पर इस दौरान मुझे काफी कुछ सीखने को मिलेगा जो कप्तान के रूप में मेरा अनुभव होगा।

ये भी पढ़ें

रॉयल्स की टीम ने किया बड़ा ऐलान, इस दिग्गज को बनाया नया हेड कोच

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच कब और कहां खेला जाएगा चौथा टी20 मैच? जानें फ्री में कैसे देखें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement