Monday, April 29, 2024
Advertisement

BCCI ने अचानक लिया बड़ा फैसला, इस खिलाड़ी पर लगाया 2 साल का बैन

BCCI: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अचानक एक बड़ा फैसला लिया है। बीसीआई ने इस क्रिकेटर पर अलग-अलग तारीखों के बर्थ सर्टिफिकेट रखने के आरोप में दो साल का बैन लगा दिया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: October 29, 2023 11:36 IST
bcci- India TV Hindi
Image Source : BCCI TWITTER बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला

BCCI imposes 2 year ban on J&K cricketer: टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप 2023 में काफी शनदार प्रदर्शन कर रही है। उसे इस टूर्नामेंट में अभी तक एक भी हार का सामना नहीं करना पड़ा है। इन सब के बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने चौंकाने वाला फैसला लिया है। बीसीसीआई ने एक खिलाड़ी पर 2 साल का बैन लगा दिया है। इस क्रिकेटर पर अलग-अलग तारीखों के बर्थ सर्टिफिकेट जमा कराने का आरोप है। ऐसे में अब ये खिलाड़ी दो साल के लिए BCCI के किसी भी टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बन सकेगा। 

BCCI ने इस खिलाड़ी पर लगाया बैन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने जम्मू-कश्मीर के क्रिकेटर वंशज शर्मा पर कई बर्थ सर्टिफिकेट जमा करने के आरोप में बैन लगा दिया है। जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (JKCA) ने शनिवार को जारी बयान में कहा कि जम्मू के क्रिकेटर वंशज शर्मा को अलग-अलग जन्मतिथि के साथ कई बर्थ सर्टिफिकेट जमा करने के आरोप में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दो साल का बैन लगा दिया है। इस दौरान वह बीसीसीआई के किसी भी टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बन सकेंगे।

2 साल तक बड़े टूर्नामेंट से रहेंगे दूर

वशंज शर्मा पर लगा बैन 27 अक्टूबर से शुरू हो गया है। वह दो साल का बैन झेलने के बाद ही किसी भी स्तर पर टूर्नामेंट में हिस्सा ले पाएंगे। वंशज शर्मा इस दौरान किसी भी एज ग्रुप के टूर्नामेंट में भाग नहीं ले पाएंगे। इसका मतलब ये है कि वह 2 साल की प्रतिबंध अवधि पूरी होने के बाद वह केवल सीनियर पुरुष BCCI टूर्नामेंट में भाग ले सकते हैं। बता दें भारतीय खेलों में खिलाड़ियों की उम्र में हेराफेरी एक बड़ी समस्या है और बीसीसीआई समेत कई राष्ट्रीय खेल संघों ने हाल ही में ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: वर्ल्ड कप के इतिहास का पहला मैच खेलने वाली टीमों के बीच आज होगी जंग, जानें कौन किस पर भारी?

IND vs ENG: टीम इंडिया की प्लेइंग 11 पर बड़ा अपडेट, पांड्या की जगह लेगा ये स्टार खिलाड़ी!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement