Friday, March 29, 2024
Advertisement

BCCI President Election : सौरव गांगुली की विदाई पक्की! जानिए कौन बन सकता है BCCI का नया बॉस

BCCI President Election : बीसीसीआई को अब नया बॉस मिलने की संभावना है। बताया जा रहा है कि सौरव गांगुली दोबारा से इस पद के लिए दावेदार नहीं हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: October 07, 2022 12:47 IST
Sourav Ganguly- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sourav Ganguly

Highlights

  • पूर्व कप्तान सौरव गांगुली फिर से नहीं बनना चाहते बीसीसीआई अध्यक्ष
  • जय शाह फिर बन सकते हैं बीसीसीआई सचिव, अध्यक्ष बनने की संभावना कम
  • नए अध्यक्ष को लेकर दो नाम आए सामने, इन्हीं में से एक का बनना लगभग तय

BCCI President Election Update  : बीसीसीआई को अब नया अध्यक्ष मिलने वाला है। इस वक्त बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली हैं, लेकिन अब उनके अध्यक्ष पद के दिन कुछ ही दिन के बचे हुए, बताए जा रहे हैं। जल्द ही बीसीसीआई के सभी पदों के लिए फिर से चुनाव होने वाले हैं और पता चला है कि सौरव गांगुली दोबारा से इस पद के दावेदार नहीं हैं। इस बीच बीसीसीआई का नया अध्यक्ष कौन होगा, इसको लेकर तमाम तरह की बातें चल रही हैं और अटकलों का बाजार भी गर्म है। बीसीसीआई के नए अध्यक्ष पद पर अब कौन विराजमान होगा, इसको लेकर दो नाम सबसे आगे चल रहे हैं और हो सकता है कि इन्हीं में से कोई नया अध्यक्ष बन भी जाए। 

roger binny and Ravi Shastri

Image Source : PTI
roger binny and Ravi Shastri

18 अक्टूबर को मिलेगा बीसीसीआई को नया बॉस 

बीसीसीआई अध्यक्ष पद का चुनाव 18 अक्टूबर को होना है। चुनाव मुंबई में होगा, इससे पहले 11 और 12 अक्टूबर को दावेदार अपना अपना नामांकन करेंगे, इसके बाद 13 अक्टूबर नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 14 तारीख तक नाम वापस लिए जा सकेंगे और इसके बाद अगर दो से ज्यादा दावेदार रहे तो 18 अक्टूबर को मतदान होने की बात सामने आ रही है। इस बीच इंडिया टीवी को सूत्रों के हवाले से पता चला है कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के अभी के अध्यक्ष सौरव गांगुली चुनाव फिर से अध्यक्ष बनने के मूड में नहीं हैं। साथ ही बीसीसीआई सचिव जय शाह भी अध्यक्ष बनने की रेस नहीं नहीं हैं, लेकिन वे इसी पद यानी सचिव के लिए फिर से दावेदारी पेश कर रहे हैं। इस बीच अध्यक्ष पद के लिए जो दो दावेदार हैं, उसमें बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी रोजर बिन्नी का नाम सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि इसको लेकर बैठकें भी हो चुकी हैं, जिसमें बीसीसीआई के कई दिग्गज शामिल हुए थे। 

Rajeev Shukla

Image Source : PTI
Rajeev Shukla

राजीव शुक्ला और रोजन बिन्नी में से कोई एक बन सकता है नया अध्यक्ष 
रोजन बिन्नी का नाम अचानक से सामने आया है, रोजर बिन्नी उस टीम के सदस्य रहे हैं, जिसने कपिल देव की कप्तानी में साल 1983 में पहला वन डे विश्व कप अपने नाम किया था। रोजर बिन्नी कर्नाटक से आते हैं और उनके बेटे स्टुअर्ट बिन्नी भी टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके हैं। वहीं राजीव शुक्ला की बात की जाए तो वे इस वक्त उपाध्यक्ष हैं और लंबे अर्से से बीसीसीआई से जुड़े रहे हैं। राजीव शुक्ला कांग्रेस के कद्दावर नेता हैं। बताया जा रहा है कि इन दोनों में से कोई एक बीसीसीआई का नया बॉस बन सकता है और एक को आईपीएल का चेयरमैन बनाया जा सकता है। अब चुनाव की डेट काफी करीब आ रही है, ऐसे में भी अपडेट सामने आ सकता है और हो सकता है कि जल्द ही सौरव गांगुली अपने फैसले को लेकर कुछ बड़ी बात कहें, लेकिन अभी तक बीसीसीआई के किसी पदाधिकारी या फिर खुद सौरव गांगुली की ओर से कुछ भी नहीं कहा गया है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement