Friday, March 29, 2024
Advertisement

अजीत आगरकर बन सकते हैं BCCI सेलेक्शन कमेटी के नए हेड, इन दिग्गजों ने भी भरे आवेदन

बीसीसीसाई की सेलेक्शन कमेटी के खाली पदों के लिए कई दिग्गज क्रिकेटरों ने आवेदन किया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: November 29, 2022 13:43 IST
BCCI- India TV Hindi
Image Source : PTI BCCI

BCCI Selection Committee: टी20 वर्ल्ड कप 2022 की हार के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की सेलेक्शन कमेटी में बड़े बदलाव देखने को मिले। बीसीसीआई ने सेलेक्शन कमेटी के चेयरमैन चेतन शर्मा और उनकी पूरी टीम को बाहर का रास्ता दिखा दिया। इन पदों के आवेदन के लिए आखिरी तारीख निकल चुकी है और खाली पदों के लिए कई दिग्गजों ने अपने नाम दिए हैं।

कई दिग्गजों ने भरे आवेदन  

बाएं हाथ के पूर्व स्पिनर मनिंदर सिंह, सलामी बल्लेबाज शिव सुंदर दास ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सीनियर चयनकर्ताओं के पद के लिए आवेदन किया है जिन्हें भारत के लिए 20 से अधिक टेस्ट खेलने का अनुभव है। यह पुष्टि नहीं हो सकी है कि पूर्व तेज गेंदबाज अजीत आगरकर ने आवेदन किया है या नहीं। कइयों का मानना है कि अगरकर अगर आवेदन करते हैं तो उनका चयन समिति का अध्यक्ष बनना तय है।

मुंबई से इन क्रिकेटर्स ने किया आवेदन

मुंबई की सीनियर टीम की चयन समिति के मौजूदा प्रमुख सलिल अंकोला, पूर्व विकेटकीपर समीर दिघे और पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली ने मुंबई से आवेदन किया है। नई चयन समिति के लिए आवेदन की आखिरी तारीख सोमवार को शाम 6 बजे तक थी। समझा जाता है कि 50 से अधिक लोगों ने आवेदन किया है। इनमें से सर्वाधिक टेस्ट मनिंदर सिंह (35 टेस्ट) और दास (21 टेस्ट) ने खेले हैं। मनिंदर ने 2021 में भी आवेदन किया था और इंटरव्यू राउंड में क्वालीफाई करने के बावजूद उनका चयन नहीं हुआ था।

उत्तर क्षेत्र से मनिंदर, अतुल वासन, निखिल चोपड़ा, अजय रात्रा और रीतिंदर सिंह सोढी ने आवेदन किया है। पूर्वी क्षेत्र से दास, प्रभंजन मलिक, रश्मि रंजन परीदा , शुभमय दास और सौराशीष लाहिड़ी ने आवेदन किया है। मध्य क्षेत्र से अमय खुरासिया और ज्ञानेंद्र पांडे ने आवेदन किया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement