Monday, April 29, 2024
Advertisement

BCCI ने शुरू की IPL 2024 की तैयारी, ऑक्शन को लेकर बनाया ये खास प्लान

आईपीएल ऑक्शन को लेकर बीसीसीआई कुछ खास प्लान बना रही है। साल 2024 में खेले जाने वाले आईपीएल के लिए अभी से ही तैयारियों को शुरू कर दिया गया है। इसी बीच एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: October 26, 2023 14:13 IST
IPL Auction- India TV Hindi
Image Source : PTI आईपीएल ऑक्शन

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (आईपीएल) के ऑक्शन को लेकर खिलाड़ियों से लेकर फैंस तक सभी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वहीं भारत में वनडे वर्ल्ड कप का भी आयोजन किया जा रहा है। इसी बीच ऑक्शन को लेकर एक बड़ा अपडेट भी सामने आया है। अगले साल खेले जाने वाले आईपीएल का ऑक्शन दुबई में होने की संभावना है और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने तारीखों को 15 से 19 दिसंबर के बीच सीमित कर दिया है। इसी के बीच कभी भी ऑक्शन का आयोजन किया जा सकता है। महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के लिए नीलामी 9 दिसंबर को होने की उम्मीद है। हालांकि डब्ल्यूपीएल नीलामी के लिए वेन्यू पर कोई फैसला नहीं लिया गया है, लेकिन इसके भारत में होने की संभावना है।

फ्रेंचाइजियों को नहीं मिली कोई जानकारी

हालांकि क्रिकबज के रिपोर्ट के अनुसार फ्रेंचाइजियों को कोई औपचारिक सूचना नहीं भेजी गई है, लेकिन चर्चा है कि आईपीएल ऑक्शन दुबई में आयोजित की जाएगी, बीसीसीआई ने पिछले साल की नीलामी इस्तांबुल में आयोजित करने पर विचार किया था लेकिन अंततः कोच्चि पर फैसला किया। पिछले साल की तरह दुबई की योजना में भी बदलाव हो सकते हैं, लेकिन सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी को ऑक्शन के वेन्यू के रूप में गल्फ देश के विचार के बारे में सूचित कर दिया गया है।

WPL को लेकर आया ये अपडेट

इस बीच, बीसीसीआई ने अभी तक मालिकों को महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) की नीलामी के लिए स्थान और तारीखों के बारे में सूचित नहीं किया है। यह सुझाव दिया जा रहा है कि लीग को इस साल फरवरी के लिए निर्धारित किया जा सकता है। भारतीय महिला टीम की जनवरी के मध्य तक इंटरनेशनल मैच हो सकते हैं। टीमों को इस बात की पुष्टि नहीं मिली है कि क्या डब्ल्यूपीएल एक ही शहर में आयोजित किया जाएगा, पिछले साल की तरह जब पूरी लीग की मेजबानी मुंबई में की गई थी, या क्या इस बार इसे अलग-अलग वेन्यू पर करवाने का फैलाया लिया जाएगा। यह देखना दिलचस्प होगा।

यह भी पढ़ें

World Cup 2023 खत्म होते ही खिलाड़ियों पर गिरेगी गाज, PCB ने टूर्नामेंट के बीच में जारी की चेतावनी

ODI World Cup 2023: BCCI के इस कदम से ऑस्ट्रेलियाई टीम में पड़ी 'फूट', आमने-सामने आए दो खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement