Sunday, May 12, 2024
Advertisement

World Cup 2023 खत्म होते ही खिलाड़ियों पर गिरेगी गाज, PCB ने टूर्नामेंट के बीच में ही जारी की चेतावनी

ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के बीच पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों की टेंशन बढ़ गई है। टूर्नामेंट के बीच में ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी कर दिया है, जो टीम में होने वाले बदलाव को लेकर है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: October 26, 2023 14:53 IST
Pakistan Cricket Board- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जारी किया बयान

ICC ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 में अब तक पाकिस्तान की टीम पांच मैचों में से सिर्फ दो मैच जीत सकी है। बाबर आजम की अगुआई वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर खड़ी है। पाकिस्तान की टीम अपने छठे मुकाबले में 27 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ उतरेगी। ये मैच उसके लिए करो या मरो जैसा रहने वाला है। अगर वह अब एक भी मैच गंवा देती है, तो टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। इन सब के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी किया है जिसने कई खिलाड़ियों की टेंशन बढ़ा दी है। 

PCB ने खिलाड़ियों को दी चेतावनी

चंद दिनों पहले पाकिस्तान टीम वनडे रैंकिंग में नंबर वन थी, लेकिन भारत में उसका प्रदर्शन काफी खराब रहा है। पाकिस्तान के TV चैनलों से लेकर फैंस तक टीम की आलोचना कर रहे हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी करते हुए लिखा है कि भविष्य को देखते हुए, बोर्ड वर्ल्ड कप में टीम के प्रदर्शन के आधार पर पाकिस्तान क्रिकेट के हित में फैसला लेगा। फिलहाल पीसीबी फैंस, पूर्व खिलाड़ियों और हितधारकों को टीम के साथ खड़े रहने के लिए अपील करता है ताकी वह इस मेगा-इवेंट में वापसी कर सके। 

किन खिलाड़ियों पर गिरेगी गाज? 

बाबर आजम को अब तक इस वर्ल्ड कप में कप्तानी के लिए लगातार आलोचना झेलनी पड़ी है। बाबर आजम की कप्तानी खतरे में है। ऐसे में माना जा रहा है कि उनकी कप्तनी पर गाज गिर सकती है। वह बतौर बल्लेबाज भी इस टूर्नामेंट में पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं।  5 मैच में उन्होंने सिर्फ 174 रन ही बनाए हैं। बाबर ने भारत और अफगानिस्तान के खिलाफ अर्धशतक जमाया था और नीदरलैंड्स के खिलाफ 5 जबकि श्रीलंका महज 10 रन ही बना पाए थे। वहीं, टीम के कई खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में फ्लाप रहे हैं ऐसे में अब उनके करियर पर भी खतरा मंडराता दिख रहा है। 

प्वॉइंट्स टेबल में पाकिस्तान का बुरा हाल

पाकिस्तान की टीम 5 में से सिर्फ 2 ही मैच जीत सकी है और वह 4 अंक के साथ प्वॉइंट्स टेबल में 5वें नंबर पर काबिज है। इस टूर्नामेंट में उसे भारत ने तो हराया ही है लेकिन अफगानिस्तान से मिली हार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बिल्कुल भी हजम नहीं हो रही है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का ये बयान भी अफगानिस्तान से खिलाफ मैच हारने के बाद ही सामने आया है। 

ये भी पढ़ें

ODI World Cup 2023: BCCI के इस कदम से ऑस्ट्रेलियाई टीम में पड़ी 'फूट', आमने-सामने आए दो खिलाड़ी

टीम इंडिया के सामने फिर आड़े आया 20 साल पुराना इतिहास, लखनऊ में होगा असली इम्तिहान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement