Monday, April 29, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2024 से पहले सामने आई बुरी खबर, ये खिलाड़ी नहीं खेलगा पूरा टूर्नामेंट

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 1 जून से होने जा रही है। इस बड़े टूर्नामेंट से एक स्टार खिलाड़ी ने अपना नाम अगल कर लिया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: April 02, 2024 14:53 IST
Ben Stokes- India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 World Cup 2024 में नहीं खेलगा ये स्टार खिलाड़ी

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप इस साल वेस्टइंडीज और यूएसए में खेला जाना है। खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट के वर्ल्ड कप के लिए तैयारियां काफी तेजी से की जा रही है। आईसीसी का वर्ल्ड कप का पूरा शेड्यूल भी जारी कर चुकी है। इस टूर्नामेंट में पहली बार 20 टीमें हिस्सा लेने जा रही हैं। इन सब के बीच क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। एक स्टार खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में नहीं खेलेगा।

टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलेगा ये खिलाड़ी

इंग्लैंड के स्टार क्रिकेटर बेन स्टोक्स ने टी20 वर्ल्ड कप में ना खेलने का फैसला किया है। बेन स्टोक्स ने पुष्टि कर दी है कि वह इस टी20 वर्ल्ड कप से पहले चयन के लिए विचार नहीं करना चाहते हैं, जो जून में वेस्टइंडीज और यूएसए में होगा। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान का अब पूरा ध्यान गेंदबाजी करने के लिए पूरी तरह से फिट होना है। वह हाल ही में भारत के खिलाफ सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर खेले थे। हालांकि आखिरी मैच में उन्होंने कुछ गेंदबाजी की थी। 

बेन स्टोक्स ने दिया बड़ा बयान 

बेन स्टोक्स ने कहा कि मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं और क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में एक ऑलराउंडर के रूप में पूरी भूमिका निभाने के लिए अपनी गेंदबाजी फिटनेस को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। आईपीएल और वर्ल्ड कप से बाहर निकलना उम्मीद से एक बलिदान होगा जो मुझे निकट भविष्य में ऑलराउंड खिलाड़ी बनने में मदद करेगा। जो मैं बनना चाहता हूं।

बेन स्टोक्स का टी20 करियर 

बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए अभी तक 43 टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान बेन स्टोक्स ने 21.67 की औसत से 585 रन बनाए हैं। जिसमें 1 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं, बेन स्टोक्स ने इस दौरान 26 विकेट भी लिए हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में इंग्लैंड को चैंपियन बनाने में बेन स्टोक्स का काफी बड़ा योगदान था। उन्होंने फाइनल में 49 गेंदों पर नाबाद 52 रन बनाकर टीम को खिताब जिताया था। 

ये भी पढ़ें

IPL 2024 में लगातार 3 हार, अब हार्दिक पांड्या ने सोशल मीडिया पर फैलाई सनसनी

21 साल की गेंदबाज का बड़ा कारनामा, टी20I क्रिकेट में दूसरी बार ली हैट्रिक

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement