Monday, April 29, 2024
Advertisement

भारत से मिली सीरीज हार के बाद तिलमिला उठे बेन स्टोक्स, अपनी टीम के प्रदर्शन को लेकर दिया ये बयान

India vs England: इंग्लैंड की टीम के लिए भारत का दौरा किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हुआ। 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड को जीत मिली लेकिन उसके बाद बाकी के सभी मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 09, 2024 16:34 IST
Ben Stokes- India TV Hindi
Image Source : GETTY बेन स्टोक्स

भारत के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड को पारी और 64 रनों की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस दौरे की शुरुआत इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स की कप्तानी में काफी शानदार तरीके से करते हुए पहले मुकाबले में जीत हासिल की थी। इसके बाद टीम इंडिया की तरफ से ऐसा प्रदर्शन देखने को मिला कि सीरीज के बाकी के 4 मैचों में उन्हें लगातार हार का सामना करना पड़ा। वहीं इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने इस सीरीज में मिली हार का सबसे बड़ा कारण अहम मौंको को सही तरह से नहीं भुना पाना बताया।

हमें इस सीरीज में एक बेहतरीन टीम से हार मिली

बेन स्टोक्स ने धर्मशाला टेस्ट मैच के खत्म होने के बाद इस सीरीज में इंग्लैंड टीम के प्रदर्शन को लेकर बात करते हुए कहा कि हमें इस सीरीज में एक बेहतर टीम से हार का सामना करना पड़ा। अभी हमें काफी सारा क्रिकेट आने वाले समय में खेलना है तो अब हमारा ध्यान उस तरफ है। यदि आप इस पूरी सीरीज को देखेंगे तो हम अहम मौंको को नहीं भुना सके। हम सभी व्यक्तिगत तौर पर जानते हैं कि हमने कहां पर गलती की है। जब भारतीय टीम गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन करती है तो आपके आसपास काफी सारे खिलाड़ी फील्डिंग करते हुए दिखाई देंगे ऐसे में आपको रन बनाने के तरीके को खोजना पड़ेगा, ऐसे में आप खतरा उठाएंगे जो कभी आपके पक्ष में जाता और कभी विपरीत।

बशीर और हार्टली ने सीरीज में किया शानदार प्रदर्शन

इस सीरीज में इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने जरूर सभी को प्रभावित किया जिसको लेकर बेन स्टोक्स ने अपने बयान में कहा कि जैक क्राउली और बेन डकेट ओपनिंग में अपनी साझेदारी को जारी रखेंगे। बशीर और हार्टली ने इस पूरी सीरीज के दौरान काफी शानदार प्रदर्शन किया तो वहीं रूट का फॉर्म सीरीज के अंत में वापस आया जो आने वाली गर्मियों से पहले हमारे लिए एक अच्छी खबर है। जेम्स एंडरसन के साथ फील्ड पर समय बिताना हमेशा काफी शानदार रहता है। एक तेज गेंदबाज के तौर पर 700 विकेट हासिल करना अद्भुत है। वह सबसे फिट क्रिकेटर है जिसे मैंने कभी देखा है।

ये भी पढ़ें

रोहित शर्मा ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय कप्तान, टेस्ट क्रिकेट में 112 साल बाद हुआ बड़ा करिश्मा

भारतीय टीम ने किया बड़ा कमाल, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार किया ये कारनामा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement