Sunday, May 12, 2024
Advertisement

'चयन के लिए सिर्फ 13 खिलाड़ी ही मौजूद', Playing 11 को लेकर बढ़ गई कप्तान रोहित शर्मा की टेंशन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मैच आज राजकोट के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच में नियमित कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली वापसी कर रहे हैं। लेकिन प्रेस कॉन्फेंस में कप्तान रोहित ने कहा है कि चयन के लिए सिर्फ 13 खिलाड़ी ही मौजूद हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 27, 2023 8:24 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma

India vs Australia 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मैच आज (27 दिसंबर को) राजकोट के मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय टीम पहले ही सीरीज जीत चुकी है। तीसरा वनडे मैच वर्ल्ड कप से पहले भारत का आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला है। इसके बाद भारतीय टीम सीधे 8 अक्टूबर को वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबला खेलेगी। तीसरे वनडे मैच के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली वापसी कर रहे हैं। वहीं, कई स्टार खिलाड़ियों को इस मैच से रेस्ट दिया गया है। इसको लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बड़ी बात कही है। 

रोहित शर्मा ने कही ये बात 

रोहित ने तीसरे मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हमारे कुछ खिलाड़ी अस्वस्थ हैं और चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे जबकि कुछ खिलाड़ी निजी कारणों से घर लौट गए हैं। इसके अलावा कुछ खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है। अभी हमारे पास चयन के लिए केवल 13 खिलाड़ी मौजूद हैं। शुभमन गिल को रेस्ट दिया गया है, जबकि मोहम्मद शमी, हार्दिक और शार्दुल ठाकुर निजी कारणों से घर लौट गए हैं। स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पहले दो वनडे मैचों में भी नहीं खेले थे। 

एशिया कप के दौरान लगी थी चोट 

अक्षर पटेल इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं है। रोहित ने कहा कि कुछ खिलाड़ी वायरल से पीड़ित हैं जिससे उनके चयन को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है। इस मामले में हम कुछ नहीं कर सकते हैं। अक्षर पटेल को एशिया कप के दौरान चोट लग गई थी। वह अभी चोट से उबर रहे हैं। रोहित शर्मा ने कहा कि इस समय उनका घर पर रहना ठीक है। इसका कारण यह है कि हम चाहते हैं कि विश्व कप के दौरान हर कोई तरोताजा रहे और उम्मीद है कि वे तरोताजा होकर वापस आ सकें।

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दोनों वनडे मैच धमाकेदार अंदाज में अपने नाम कर लिए। भारत ने केएल राहुल की कप्तानी में पहला वनडे 5 विकेट और दूसरा वनडे मैच 99 रनों से जीता था। अब तीसरे वनडे मैच में नियमित कप्तान रोहित शर्मा वापसी करेंगे। शुभमन गिल को आराम दिया गया है। ऐसे में ईशान किशन उनके साथ ओपनिंग करने के लिए उतर सकते हैं। क्योंकि दूसरे ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ एशियन गेम्स 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान हैं और तीसरे वनडे मैच के लिए उन्हें नहीं चुना गया है। 

यह भी पढ़ें: 

ODI वर्ल्ड कप की स्क्वाड में बैकअप के तौर पर जुड़ा ये घातक खिलाड़ी, अचानक खुल गई किस्मत

बांग्लादेश ने भी किया वर्ल्ड कप टीम का ऐलान, इस स्टार खिलाड़ी को दिखाया गया बाहर का रास्ता

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement