Monday, May 06, 2024
Advertisement

ODI वर्ल्ड कप की स्क्वाड में बैकअप के तौर पर जुड़ा ये घातक खिलाड़ी, अचानक खुल गई किस्मत

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 5 अक्टूबर को खेला जाएगा। अब इससे पहले ही न्यूजीलैंड की टीम में एक स्टार खिलाड़ी बैकअप के तौर पर जुड़ेगा और टीम के साथ भारत आएगा।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: September 27, 2023 7:09 IST
New Zealand Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY New Zealand Cricket Team

वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारत की धरती पर 5 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। पहला मैच न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। पिछले वर्ल्ड कप में ये दोनों टीमें फाइनल में भिड़ी थीं जहां इंग्लैंड की टीम ने बाजी मारी थी। न्यूजीलैंड की टीम शानदार फॉर्म में चल रही है। न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ 2008 के बाद वनडे सीरीज जीती है। वनडे वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड की स्क्वाड में एक घातक खिलाड़ी को बैकअप के तौर पर जोड़ा गया है। ये खिलाड़ी कातिलाना गेंदबाजी करने में माहिर है और चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देता है। 

इस प्लेयर के फिट होने की है पूरी उम्मीद 

स्टार तेज गेंदबाज टिम साउदी को 15 सितंबर को लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे वनडे के दौरान अंगूठे में चोट लग गई थी। उनकी सर्जरी हो चुकी है और रिकवरी जारी है। लेकिन वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के मैच से पहले उनके फिट होने की पूरी उम्मीद है। वह जल्दी ही टीम के साथ जुड़ जाएंगे। साउदी का ये चौथा वनडे वर्ल्ड कप है। इससे पहले वह 2011, 2015 और 2019 वर्ल्ड कप में हिस्सा ले चुके हैं। 

बैकअप के तौर पर जुड़ा ये खिलाड़ी 

तेज गेंदबाज काइल जैमीसन भी वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम के साथ जुड़ेंगे। लेकिन वह आधिकारिक तौर पर वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं होंगे। उन्हें बैकअप के तौर पर जोड़ा गया है। इसी वजह से वह प्रैक्टिस मैचों में भाग नहीं ले सकेंगे। न्यूजीलैंड को पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलने हैं। जैमीसन बांग्लादेश में वनडे सीरीज जीतने वाली टीम का हिस्सा हैं। अगर टिम साउदी समय पर फिट नहीं हुए तो उन्हें मेन स्क्वाड में जगह मिल सकती है। उन्होंने अभी तक न्यूजीलैंड के लिए 13 वनडे मैचों में 14 विकेट हासिल किए हैं। 

न्यूजीलैंड की टीम पहले ही चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रही है। केन विलियमसन चोट से उबर रहे हैं। वह आईपीएल 2023 के पहले मैच में ही चोटिल हो गए थे और इसके बाद क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। उन्हें वनडे वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम का कप्तान बनाया गया है। टीम में ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और डेवोन कॉन्वे जैसे प्लेयर्स को भी मौका मिला है। 

वनडे वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम: 

केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिच सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, विल यंग।

यह भी पढ़ें: 

बांग्लादेश ने भी किया वर्ल्ड कप टीम का ऐलान, इस स्टार खिलाड़ी को दिखाया गया बाहर का रास्ता

रोहित शर्मा को खलेगी इन स्टार खिलाड़ियों की कमी, तीसरा वनडे शुरू होने से पहले ही हुए बाहर!

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement