Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs AUS: इन 2 प्लेयर्स ने पूरी सीरीज में बेंच पर बैठकर काटा समय, कप्तान सूर्यकुमार ने नहीं दिया एक मौका

IND vs AUS 5th T20: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज में कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 2 खिलाड़ियों को एक भी मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बनाया। ये प्लेयर पूरी सीरीज में बेंच पर बैठे रहे।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: December 04, 2023 3:01 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Cricket Team

India vs Australia 5th T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवां टी20 मैच बेंगलुरु के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मैथ्यू वेड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। टीम इंडिया सीरीज में पहले ही अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है। लेकिन भारतीय टीम की स्क्वाड में दो ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं, जिन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया है। इनमें चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाला एक खिलाड़ी भी शामिल है। 

1. वॉशिंगटन सुंदर

वॉशिंगटन सुंदर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। सुंदर ने टीम इंडिया के लिए  साल 2017 में डेब्यू किया था। इसके बाद वह टीम इंडिया से अंदर-बाहर होते रहे। उन्होंने भारत के लिए 40 टी20 मैचों में 107 रन बनाए हैं। इसके अलावा  उन्होंने 31 विकेट भी हासिल किए हैं। वह अपनी ऑलराउंड क्षमता से मैच बदलने की काबिलियत रखते हैं। 

2. शिवम दुबे 

शिवम दुबे ने आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कमाल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की थी। दुबे ने आईपीएल 2023 के 16 मैचों में 418 रन बनाए थे, जिसमें 3 अर्धशतक शामिल थे। उन्होंने सीएसके की टीम को पांचवां खिताब दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी। वह टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे थे। लेकिन फिर भी उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल पाया। दुबे ने टीम इंडिया के लिए 18 टी20 मैचों में 152 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 6 विकेट भी हासिल किए हैं। टीम इंडिया पहले ही सीरीज जीत चुकी थी। ऐसे में पांचवें टी20 मैच में वॉशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे को मौका मिल सकता है। 

यह भी पढ़ें: 

अंबाती रायडू की जगह भरने के लिए इस खिलाड़ी को खरीदेगी CSK, अश्विन ने ऑक्शन से पहले ही बताया नाम

भारतीय टीम में हुआ बड़ा बदलाव, एक मैच बाद ही बाहर किया गया ये स्टार खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement