Sunday, February 25, 2024
Advertisement

भारतीय टीम में हुआ बड़ा बदलाव, एक मैच बाद ही बाहर किया गया ये स्टार खिलाड़ी

India vs Australia: बेंगलुरु के मैदान पर खेले जा रहे पांचवें टी20 मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग 11 में एक बड़ा बदलाव किया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 03, 2023 18:54 IST
Deepak Chahar And Suryakumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : GETTY दीपक चाहर और सूर्यकुमार यादव

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इस सीरीज के चौथे मैच में भारतीय टीम ने 20 रनों से जीत हासिल करने के साथ पहले ही सीरीज में 3-1 अजेय बढ़त हासिल कर ली है। आखिरी मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग 11 में एक बदलाव किया गया जिसमें दीपक चाहर की जगह पर अर्शदीप सिंह को टीम में शामिल किया गया है।

कप्तान सूर्यकुमार ने बदलाव को लेकर टॉस के समय दी जानकारी

इस टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे सूर्यकुमार यादव ने टॉस के समय दीपक चाहर को नहीं खिलाने के पीछे कारण का भी खुलासा किया। सूर्या ने बताया कि दीपक के घर में मेडिकल इमरजेंसी होने की वजह से वह वापस अपने घर चले गए हैं, इस वजह से उनकी जगह पर हमने अर्शदीप को टीम में शामिल करने का फैसला किया है। दीपक चाहर को पिछले मैच में ही प्लेइंग 11 में शामिल किया गया था, जिसमें उन्होंने अपने चार ओवरों में 44 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे। वहीं सूर्यकुमार यादव ने टॉस के बाद कहा कि वह भी पहले गेंदबाजी करना ही पसंद करते। अभी तक इस सीरीज में जिस तरह से हमारे बल्लेबाजी क्रम ने शानदार खेल दिखाया मैंने उन्हे उसे इस मुकाबले में भी जारी रखने के लिए कहा है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम में भी हुआ एक बदलाव

मैथ्यू वेड की कप्तानी में इस टी20 सीरीज में खेल रही ऑस्ट्रेलियाई टीम अब तक सिर्फ एक मुकाबला ही अपने नाम करने में कामयाब हो सकी है। ऐसे में आखिरी मैच में वह जीत के इरादे से उतरना चाहेगी ताकि अपने सम्मान को बचाया जा सके। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आखिरी मैच में टीम की प्लेइंग 11 में एक बदलाव किया है, जिसमें ग्रीन की जगह पर नाथन एलिस को टीम में शामिल किया गया है।

यहां पर देखिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत - यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अवेश खान, मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह।

ऑस्ट्रेलिया - ट्रेविस हेड, जोश फिलिप, बेन मैकडरमोट, आरोन हार्डी, टिम डेविड, मैथ्यू शॉर्ट, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), बेन ड्वारशुइस, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, तनवीर संघा।

ये भी पढ़ें

आशीष नेहरा की बड़ी भविष्यवाणी, 26 साल के इस खिलाड़ी को बताया 2024 टी20 वर्ल्ड कप खेलने का बड़ा दावेदार

दिग्गज खिलाड़ी ने वॉर्नर को बताया घमंडी, फेयरवेल टेस्ट खेलने की इच्छा पर उठाया सवाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement