Tuesday, February 27, 2024
Advertisement

दिग्गज खिलाड़ी ने वॉर्नर को बताया घमंडी, फेयरवेल टेस्ट खेलने की इच्छा पर उठाया सवाल

पाकिस्तान के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ के मैदान पर खेले जाने वाले पहले टेस्ट के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। इसमें ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का नाम भी शामिल है, जिससे पूर्व कंगारू खिलाड़ी मिचेल जॉनसन बेहद नाखुश नजर आ रहे हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 03, 2023 16:23 IST
David Warner- India TV Hindi
Image Source : GETTY डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया की टीम पैट कमिंस की कप्तानी में 14 दिसंबर से पाकिस्तान के खिलाफ अपनी घरेलू जमीन पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी। इसको लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 3 दिसंबर की सुबह पर्थ के मैदान पर खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए टीम का ऐलान कर दिया, जिसमें डेविड वॉर्नर का नाम भी शामिल है। ऐसा माना जा रहा है कि ये डेविड वॉर्नर के टेस्ट करियर की यह आखिरी सीरीज हो सकती है। वहीं उनके चयन को लेकर अब पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने नाराजगी जताते पर मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली पर निशाना साथा है।

फेयरवेल टेस्ट खेलने की इच्छा को अहमियत दी जा रही

डेविड वॉर्नर का पिछले काफी समय से टेस्ट फॉर्मेट में उस तरह का प्रदर्शन देखने को नहीं मिला है, जिसकी सभी उनसे उम्मीद करते हैं। एशेज 2023 में भी वॉर्नर का बल्ला लगभग खामोश ही रहा था। वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से पहले अपने फेयरवेल टेस्ट खेलने की इच्छा को जताया था। अब उनके टीम में चयन को पर भी कुछ इसी तरह का अंदेशा लगाया जा रहा है कि ये उनकी आखिरी टेस्ट सीरीज हो सकती है। वहीं जॉनसन ने इसी बात को लेकर निशाना साधा है जिसमें उन्होंने ‘द वेस्ट ऑस्ट्रेलियन’ में लिखे अपने कॉलम में कहा है कि आखिर क्यों उनके फेयरवेल टेस्ट खेलने की इच्छा को इतनी अहमियत दी जा रही है। क्यों एक ऐसे ओपनर को विदाई टेस्ट खेलने का मौका दिया जा रहा है, जिनका पिछली 36 पारियों में औसत 26.74 रहा है।

मिचेल जॉनसन ने अपने इस कॉलम में सैंडपेपर गेट कांड का भी जिक्र करते हुए लिखा कि जो खिलाड़ी एक ऐसे विवाद में शामिल रहा, जिससे देश की बदनामी हुई। लेकिन इस विवाद के केंद्र में रहे खिलाड़ी ने कभी अपनी गलती नहीं स्वीकारी। उनके फेयरवेल टेस्ट की इच्छा जताने में भी वही घमंड दिख रहा है उस कांड के समय दिखा था।

डेविड वॉर्नर सिडनी में खेल सकते आखिरी टेस्ट

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अभी सिर्फ पर्थ में खेले जाने वाले पहले टेस्ट के लिए टीम का ऐलान किया है। ऐसे में आखिरी 2 टेस्ट मैच की टीम घोषित होने में अभी सस्पेंस बना हुआ है, लेकिन ये उम्मीद जताई जा रही है कि वॉर्नर को सिडनी में खेले जाने वाले 3 से 7 जनवरी तक मैच में शामिल किया जा सकता है और ये उनके करियर का आखिरी टेस्ट मैच होने की उम्मीद है। वॉर्नर का ये घरेलू मैदान है। वहीं टीम की बात की जाए तो उसमें 14 सदस्यीय इस टीम में लांस मॉरिस एक नए खिलाड़ी के तौर पर शामिल किए गए हैं।

यहां पर देखिए पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम

पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वार्नर, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, मार्नस लैबुशेन, कैमरन ग्रीन, मिचेल मार्श, एलेक्स कैरी, नाथन लायन, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, स्कॉट बोलैंड, लांस मॉरिस।

ये भी पढ़ें

IND vs AUS: सीरीज के आखिरी मैच में इस खिलाड़ी को मौका मिलना मुश्किल! पूरी तरह रहा है फ्लॉप

IPL 2024 Auction की तारीख का हुआ ऐलान, जानें कब और कहां होगा खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement