Sunday, April 28, 2024
Advertisement

भारतीय टीम में बदलाव शुरू : ऋद्धिमान साहा के बाद इशांत शर्मा पर भी खतरा

रणजी ट्रॉफी के लिए दिल्ली के चयनकर्ताओं का इशांत से संपर्क नहीं होने के बाद यह लगभग साफ है कि वह आगामी श्रीलंका सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे। समझा जा रहा है कि रणजी ट्रॉफी खेल रहे पुजारा और रहाणे को भी बड़ी पारी खेलनी होंगी।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 09, 2022 18:52 IST
Ishant Sharma - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Ishant Sharma 

Highlights

  • भारतीय टेस्ट टीम में आने वाली सीरीज में दिख सकते हैं कुछ बदलाव
  • भारत को श्रीलंका के साथ खेलनी है टेस्ट सीरीज, टीम का ऐलान बाकी
  • सेलेक्टर्स को चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे पर भी करना है फैसला

इशांत शर्मा रणजी ट्रॉफी से बाहर होने के लिए तैयार हैं, ऋद्धिमान साहा पहले ही अपना नाम वापस ले चुके हैं और लंबे समय से खराब लय में चल रहे चेतेश्वर पुजारा के साथ ही अजिंक्य रहाणे के लिए भी आगे का रास्ता बहुत आसान नहीं दिख रहा है, ऐसे में सवाल उठता है कि क्या भारतीय टेस्ट का बदलाव का दौर शुरू हो गया है? इसका जवाब कुछ हद तक श्रीलंका के खिलाफ आगामी घरेलू टेस्ट सीरीज में मिल जाएगा। 

यह भी पढ़ें : IPL Mega Auction 2022 : बेस प्राइज कम, लेकिन इनको मिल सकते हैं करोड़ों रुपये

रणजी ट्रॉफी के लिए दिल्ली के चयनकर्ताओं का इशांत से संपर्क नहीं होने के बाद यह लगभग साफ है कि वह आगामी श्रीलंका सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे। समझा जा रहा है कि रणजी ट्रॉफी खेल रहे पुजारा और रहाणे को भी बड़ी पारी खेलनी होंगी, क्योंकि दोनों काफी लंबे समय से लय हासिल करने के लिए जूझ रहे हैं। दिल्ली के करीब 33 साल के इशांत शर्मा मौजूदा भारतीय टेस्ट टीम में सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। उन्होंने 105 टेस्ट मैच में 311 विकेट लिए हैं, लेकिन इंग्लैंड दौरे के बाद से वह लय में नहीं है। बुधवार को दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) की चयन समिति ने रणजी टीम चुनने के लिए बैठक की और चयनकर्ताओं के साथ-साथ पदाधिकारियों ने इशांत से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन शाम तक उनकी उपलब्धता की पुष्टि नहीं हो पाई। डीडीसीए के एक चयनकर्ता ने कहा कि अगर वह खेलना चाहते हैं तो उन्हें टीम में शामिल करेंगे क्योंकि वह दिल्ली के दिग्गज हैं। लेकिन मुझे नहीं पता कि उसके साथ क्या हुआ है। पिछले एक सप्ताह से उससे संपर्क नहीं हो पा रहा है। वह रणजी टीम के अभ्यास सत्र के लिए नहीं आए हैं। हमें नहीं पता कि उनके दिमाग में क्या है। 

यह भी पढ़ें : ICC ODI Rankings : बाबर आजम टॉप पर, जानिए रोहित शर्मा और विराट कोहली का हाल

बीसीसीआई के एक सूत्र से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि साहा तरह, इशांत को भी लग रहा था कि उनका अंतरराष्ट्रीय करियर अभी खत्म हो सकता है। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज अब टॉप गेंदबाजों में पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। इसके बाद शार्दुल ठाकुर आते हैं, जो एक ऑलराउंडर हैं और उमेश यादव पांचवीं पसंद के गेंदबाज है। श्रीलंका के खिलाफ भारत मोहाली और बेंगलुरु में दो टेस्ट खेलेगा। इसमें टीम में दो तेज गेंदबाज शमी और बुमराह होंगे और तीसरा सिराज होगा। ऐसे में इशांत जैसे वरिष्ठ गेंदबाज को ड्रेसिंग रूम में बैठाने का कोई फायदा नहीं है। इस मौके पर आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा या ईशान पोरेल को टीम के साथ समय बिताने का मौका मिल सकता है। 

यह भी पढ़ें : IND vs WI : विराट कोहली ने बनाया अनोखा शतक, केवल 5 खिलाड़ी ही कर पाए हैं

भारत को  2022 में तीन और टेस्ट मैच खेलने है। इसमें दो बांग्लादेश में और एक इंग्लैंड में जो 2021 सीरीज का हिस्सा है। यह पता चला है कि दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर नेट सत्र के दौरान भी इशांत का प्रदर्शन उनके स्तर के मुताबिक नहीं था। भारतीय टीम प्रबंधन की ओर से हालांकि दो खिलाड़ियों को थोड़ा समय मिला है। पिछले दो साल रन बनाने के लिए जूझ रहे रहाणे और पुजारा अगर रणजी में बड़ी पारियां खेलने में नाकाम रहे तो उनके लिए भी राष्ट्रीय टीम में आगे का सफर मुश्किल होगा। हनुमा विहारी और प्रतिभाशाली शुभमन गिल अगर अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहे तो इन दोनों अनुभवी खिलाड़ियों के लिए चीजें और मुश्किल होंगी।

(bhasha inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement