Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

चेतेश्वर पुजारा इस टीम के बने कप्तान, काउंटी क्रिकेट में संभालेंगे कमान

चेतेश्वर पुजारा ने इस सीजन के छह मैचों में 109.42 की औसत से 766 रन बनाए हैं जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 203 है। चेतेश्वर पुजारा ने अब तक चार शतक बनाए हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 19, 2022 17:39 IST
Cheteshwar Pujara- India TV Hindi
Image Source : PTI Cheteshwar Pujara

Highlights

  • चेतेश्वर पुजारा इस वक्त इंग्लैंड में खेल रहे हैं काउंटी क्रि​केट
  • ससेक्स टीम की कप्तानी संभालेंगे भारतीय खिलाड़ी पुजारा
  • टॉस हैंस की मैच के दौरान टूट गई थी हड्डी, इसलिए बाहर

Cheteshwar Pujara : टीम इंडिया के टेस्ट खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा के दिन अच्छे चल रहे हैं। टीम इंडिया से बाहर होने के बाद पुजारा ने काउंटी क्रिकेट खेलना शुरू किया, उसके बाद से उनकी किस्मत चमक गई। पुजारा ने दो दोहरे शतक और दो शतक लगाकर फिर से भारत की टेस्ट टीम में वापसी की और वे इंग्लैंड के खिलाफ एक से पांच जुलई तक मैच में भी खेलते हुए दिखे थे। इसी सीरीज के बाद बाकी खिलाड़ी तो वन डे और टी20 खेलने लगे, लेकिन पुजारा ने फिर से काउंटी का रुख किया। इसके बाद अब उन्हें अपनी काउंटी टीम ससेक्स का कप्तान भी बन गए हैं। 

काउंटी में लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं पुजारा

ससेक्स के कप्तान बनने के बाद से चेतेश्वर पुजारा का 2022 इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप सीजन लगातार बेहतर होता जा रहा है। क्लब के नियमित कप्तान टॉम हैन्स की हड्डी टूट गई है, इसलिए वे 5-6 सप्ताह के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। यही कारण है कि पुजारा को कप्तान की जिम्मेदारी दी गई है। हैन्स की पिछले हफ्ते ससेक्स बनाम लीसेस्टरशायर मैच में बल्लेबाजी करते हुए अपनी हड्डी टूट गई थी। पुजारा को कप्तान बनाने के निर्णय के बारे में बताते हुए ससेक्स के मुख्य कोच इयान सैलिसबरी ने बताया कि पुजारा जिम्मेदारी लेने के इच्छुक थे और उनके ड्रेसिंग रूम में आने के बाद से एक स्वाभाविक लीडर रहे हैं। स्टीवन फिन ने पिछले हफ्ते हेन्स की अनुपस्थिति में ये भूमिका निभाई थी, सैलिसबरी ने एक बल्लेबाज के कप्तान होने पर जोर दिया। इसलिए अब पुजारा को कप्तान बनाया गया है। 

अब तक छह मैचों में 766 रन बना चुके हैं चेतेश्वर पुजारा
क्लब के आधिकारिक बयान में सैलिसबरी ने कहा कि चेतेश्वर पुजारा टॉम हैंस की अनुपस्थिति में कप्तानी करने के लिए बहुत उत्सुक थे। इयान सैलिसबरी ने कहा कि टॉम के चोटिल होने के बाद फिनी ने हमारे लिए शानदार काम किया और हमारे गेंदबाजों में सीनियर खिलाड़ी बने रहेंगे। ससेक्स के कोच ने अपने बयान में कहा कि एक बल्लेबाज की भूमिका निभाने से इसका मतलब है कि फिन हमारे हमले का नेतृत्व करने पर ध्यान केंद्रित कर सकता है। पुजारा एक बहुत ही अनुभवी और गुणवत्तापूर्ण व्यक्ति है, जो मुझे पता है कि यह एक शानदार काम करेगा। चेतेश्वर पुजारा ने इस सीजन के छह मैचों में 109.42 की औसत से 766 रन बनाए हैं जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 203 है। चेतेश्वर पुजारा ने अब तक चार शतक बनाए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement