Sunday, April 28, 2024
Advertisement

वॉर्न के निधन से स्तब्ध क्लार्क, कहा- खेल से बड़ा कोई नहीं लेकिन ‘वॉर्नी’ उसके बहुत करीब था

शेन वॉर्न के निधन से स्तब्ध आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा कि क्रिकेट को उसके माइकल जोर्डन की कमी खलेगी और वह ऐसे इंसान को खोने से दुखी है जो कठिन दौर में हमेशा उनके साथ खड़े रहे।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 07, 2022 14:31 IST
File photo of Clarke- India TV Hindi
Image Source : GETTY File photo of Clarke

Highlights

  • शेन वॉर्न के निधन से स्तब्ध आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क
  • क्रिकेट को उसके माइकल जोर्डन की कमी खलेगी: माइकल क्लार्क
  • ऐसे इंसान को खोने से दुखी हूं जो कठिन दौर में हमेशा उनके साथ खड़े रहे: क्लार्क

अपने सच्चे दोस्त शेन वॉर्न के निधन से स्तब्ध आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा कि क्रिकेट को उसके माइकल जोर्डन की कमी खलेगी और वह ऐसे इंसान को खोने से दुखी है जो कठिन दौर में हमेशा उनके साथ खड़े रहे। क्लार्क और वॉर्न मैदान से भीतर और बाहर एक दूसरे के काफी करीब थे। क्लार्क ने अक्सर कहा है कि वॉर्न उन्हें सबसे बेहतर समझते थे और जीवन के हर पहलू में कठिन दौर में उनकी ताकत बन गए थे। वॉर्न का थाईलैंड में शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से 52 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था। 

महान स्पिनर शेन वॉर्न की मौत को लेकर मैनेजर जेम्स एर्सकिने ने किया बड़ा खुलासा

क्लार्क ने ‘डेली टेलीग्राफ’ में अपने कॉलम में लिखा ,‘‘ क्रिकेट हमेशा से आंकड़ों का खेल रहा है और वॉर्न के साथ मेरे रिश्ते को एक ही आंकड़ा स्पष्ट करता है 23।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ वार्नी ने मुझसे आकर कहा था कि वह चाहता है कि वनडे क्रिकेट में उसकी जर्सी नंबर 23 मैं पहनूं।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ मैं इसके लिये हमेशा उसका आभारी रहूंगा। यह सम्मान पूरी जिंदगी मेरे साथ रहेगा। मुझे अपना जर्सी नंबर सौंपकर उसने साबित कर दिया था कि दूसरों से ज्यादा वह हमेशा मेरा साथ निभायेगा।’’ 

क्लार्क ने कहा ,‘‘ मुझे नहीं पता कि पहले ही दिन से वह मेरे साथ इतना खुला, उदार और प्यार करने वाला क्यों था लेकिन वह ऐसा ही था।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ मेरे हर दुख में और कठिन दौर में वह मेरे साथ खड़ा था। यही वजह है कि उसके जाने से उबर पाना बहुत मुश्किल है।’’ इससे पहले 2014 में क्लार्क ने अपने एक और करीबी दोस्त फिल ह्यूज को खो दिया था जिनकी एक घरेलू मैच में सिर पर बाउंसर लगने के बाद मौत हो गई थी । क्लार्क ने ह्यूज के जनाजे को कंधा दिया था और उसकी श्रृद्धांजलि सभा में मार्मिक भाषण भी दिया था । 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement