Friday, April 19, 2024
Advertisement

CPL 2022: अंतिम दौर में पहुंचा कैरेबियन प्रीमियर लीग, प्लेऑफ में भिड़ेंगी ये चार टीम

CPL 2022: कैरेबियन प्रीमियर लीग 2022 के अंतिम मुकाबले के बाद प्लेऑफ की 4 टीमें पक्की हो गई है। 1 अक्टूबर को सीपीएल का फाइनल खेला जाएगा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 26, 2022 19:52 IST
Caribbean Premier League- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Caribbean Premier League

Highlights

  • सीपीएल की प्लेऑफ के लिए चार टीम हुई पक्की
  • 27,28 और 29 सितंबर को खेले जाएंगे क्वालीफायर और एलिमिनेटर
  • 1 अक्टूबर को खेला जाएगा सीपीएल का फाइनल मुकाबला

CPL 2022: कैरेबियन प्रीमियर लीग 2022 अपने अंतिम चरण में है। लीग स्टेज के अंतिम मुकाबले के बाद सीपीएल को अपने टॉप 4 टीम मिल गई है। अब इन टॉप 4 टीमों की नजरें फाइनल में अपनी जगह पक्की करने पर होगी। लीग स्टेज के अंतिम मुकाबले में गयाना अमेजन वॉरियर्स ने बारबाडोस रॉयल को 5 विकेट से हराकर पॉइंट्स टेबल पर टॉप 2 में अपनी जगह पक्की कर ली। अंतिम मुकाबले में गयाना अमेजन वॉरियर्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए बारबाडोस रॉयल की टीम 17.3 ओवर में 125 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में गयाना अमेजन वॉरियर्स ने 14.3 ओवर में ही इस टारगेट को चेज कर लिया। साकिब अल हसन को इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 30 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली वहीं 12 रन देकर एक विकेट भी लिया। 

कब होंगे प्लेऑफ?

सीपीएल का क्वालीफायर (1) 27 सितंबर को खेला जाएगा। इसमें गयाना अमेजन वॉरियर्स और बारबाडोस रॉयल की टीम आपस में भिड़ेंगी। वहीं एलिमिनेटर 28 सितंबर को खेला जाएगा। इसमें जमैका तल्लावास और सेंट लूसिया किंग्‍स की टीम आपस में भिड़ेंगी। दूसरा क्वालीफायर 29 सितंबर वहीं 01 अक्टूबर को फाइनल खेला जाएगा। 

कैसे होंगे प्लेऑफ के मैच?

सीपीएल में भी आईपीएल की ही तरह प्लेऑफ का आयोजन होता है। इसमें टॉप की दो टीमों के बीच क्वालीफायर 1 वहीं तीसरे और चौथे नंबर की टीम के बीच में एलिमिनेटर खेला जाएगा। वहीं क्वालीफायर 1 में जीतने वाली टीम फाइनल में अपनी जगह बना लेगी और एलिमिनेटर जीतने वाली टीम और क्वालीफायर 1 में हारने वाली टीम क्वालीफायर 2 में फाइनल में अपनी जगह बनाने के लिए भिड़ेंगी। 

प्लेऑफ का शेड्यूल

क्वालीफायर (1) 27 सितंबर - गयाना अमेजन वॉरियर्स बनाम बारबाडोस रॉयल 

एलिमिनेटर 28 सितंबर - जमैका तल्लावास बनाम सेंट लूसिया किंग्‍स

क्वालीफायर (2) 29 सितंबर – TBA

फाइनल 1 अक्टूबर - TBA

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement