Friday, March 29, 2024
Advertisement

धोनी की कप्तानी में CSK ने आखिरकार रचा इतिहास, IPL में ये बड़ा रिकॉर्ड बनाने वाली बनी पहली टीम

CSK IPL 2023: सीएसके की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को 27 रनों से हरा दिया। इसी के साथ ही सीएसके की टीम ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: May 11, 2023 10:23 IST
CSK Team- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM CSK Team

CSK Team MS Dhoni: चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार अंदाज में दिल्ली कैपिटल्स को 27 रनों की शिकस्त दी। इस मैच में सीएसके के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। इसी जीत के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2023 के 12 मैचों में 15 अंक हो गए हैं और उसने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत दर्ज करते ही सीएसके की टीम ने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

सीएसके की टीम ने बनाया ये रिकॉर्ड 

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सीएसके ने 8 विकेट खोकर 167 रन बनाए। इसी के साथ आईपीएल के इतिहास में सीएसके पहली ऐसी टीम बन गई है, जिसका कोई भी बल्लेबाज एक पारी में 25 रन से ज्यादा नहीं बना पाया और फिर टीम जीत गई। IPL के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है। 

सीएसके ने बनाए थे 167 रन

सीएसके लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने 24 रन, डेवोन कॉन्वे ने 10 रन, अजिंक्य रहाणे ने 21 रन, शिवम दुबे ने 25 रन, अंबाती रायडू ने 23 रन, रवींद्र जडेजा ने 21 रनों की पारी खेली। अंत में महेंद्र सिंह धोनी ने विस्फोटक बैटिंग करते हुए 9 गेंदों में 20 रन बनाए। मोईन अली ने 7 रनों का योगदान दिया। इन खिलाड़ियों में से किसी भी बल्लेबाज ने 25 से ज्यादा रन नहीं बनाए हैं। 

धोनी ने कही ये बात 

CSK ने बल्लेबाजों ने जहां एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया। वहीं एमएस धोनी अपने खिलाड़ियों के खराब स्ट्रोक खेलकर आउट होने से खुश नहीं दिखे। धोनी ने मैच के बाद कहा कि हम अभी भी एक बल्लेबाजी लाइन अप के रूप में बेहतर कर सकते हैं। इस पिच पर कुछ ऐसे शॉट थे जिन्हें आप टालना बेहतर था। धोनी की कप्तानी में ही सीएसके की टीम ने चार बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की है। ऐसा माना जा रहा है कि आईपीएल 2023 एमएस धोनी का आखिरी सीजन हो सकता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement