Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

CSK ने दीपक चाहर को 14 करोड़ में खरीदा, बताया क्या चाहते थे

दीपक चाहर आईपीएल नीलामी में सबसे बड़ी कीमत पर बिकने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले कोई भी भारतीय गेंदबाज इतनी ज्यादा रकम में नहीं बि​का है। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 14, 2022 18:53 IST
Deepak Chahal Will play for CSK in IPL 2022- India TV Hindi
Image Source : PTI Deepak Chahal Will play for CSK in IPL 2022

Highlights

  • एक बार फिर चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ही खेलेंगे दीपक चाहर
  • पहली बार सीएसके ने 2018 में 80 लाख रुपये में खरीदा था
  • इस बार टीम ने रिटेन नहीं किया, लेकिन मेगा ऑक्शन में लिया

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चाहर को सीएसके ने 14 करोड़ रुपये की मोटी बोली लगाकर फिर से अपनी टीम से जोड़ा। वह आईपीएल नीलामी में सबसे बड़ी कीमत पर बिकने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले कोई भी भारतीय गेंदबाज इतनी ज्यादा रकम में नहीं बि​का है। दीपक चाहर कहते हैं कि आईपीएल की नीलामी के दौरान जब चेन्नई सुपर किंग्स यानी एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने उन पर 13 करोड़ रुपये खर्च कर दिए थे तो वह वास्तव में चाहते थे कि बोली रुक जाए क्योंकि इससे मजबूत टीम तैयार करने में अड़चन आ सकती थी। 

यह भी पढ़ें :  IPL 2022 Mega Auction के बाद क्या बोले, राजस्थान रॉयल्स के मालिक

दीपक चाहर ने कहा कि वह चेन्नई के अलावा किसी अन्य टीम का हिस्सा बनने के बारे में नहीं सोच सकते हैं। दीपक चाहर ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि मैं सीएसके की तरफ से ही खेलना चाहता था क्योंकि मैंने पीली जर्सी के अलावा किसी अन्य जर्सी में खेलने की कल्पना तक नहीं की थी। उन्होंने कहा कि एक समय मुझे लगा कि बोली बहुत अधिक है। सीएसके का खिलाड़ी होने के कारण मैं यह भी चाहता था कि हम अच्छी टीम तैयार करें। इसलिए जब उन्होंने 13 करोड़ रुपये खर्च कर दिए थे तो मैं वास्तव में चाहता था कि बोली रुक जाए, ताकि मैं जल्द से जल्द सीएसके के खेमे में जा सकूं और इसके बाद हम बची धनराशि से कुछ अन्य खिलाड़ियों को खरीद सकें।

यह भी पढ़ें : IND vs WI: रिषभ पंत को लेकर विक्रम राठौर ने कही ये बड़ी बात

अभी भारत की लिमिटेड ओवरों की टीम के सदस्य दीपक चाहर ने कहा कि 2018 में उन्हें फ्रेंचाइजी के मालिक एन श्रीनिवासन ने कहा था कि आप हमेशा पीली जर्सी में ही खेलोगे। इसके बाद उन्होंने कभी टीम प्रबंधन या कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से रिटेन करने को लेकर बात नहीं की। दीपक चाहर ने कहा कि मैंने इस बारे में कभी माही भाई या सीएसके प्रबंधन से बात नहीं की। उन्होंने कहा कि मैं 2018 में श्रीनिवासन सर से मिला और उन्होंने कहा कि आप हमेशा पीली जर्सी में खेलोगे। मैंने उनकी बातों पर विश्वास किया और इसके बाद कभी रिटेन करने को लेकर बात नहीं की। मैं जानता था कि सीएसके मेरे लिए बोली लगाएगा।

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : मुंबई इंडियंस ने जोफ्रा आर्चर को 8 करोड़ में क्यों खरीदा, नीता अंबानी ने बताया

दीपक चाहर ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ लिमिटेड ओवरों की सीरीज में भाग ले रहे भारतीय खिलाड़ियों की नजर भी नीलामी पर टिकी थी। उन्होंने कहा कि हम अहमदाबाद से कोलकाता की यात्रा कर रहे थे और पूरी टीम नीलामी देख रही थी। सभी कह रहे थे कितना हो गया और ऐसी ही बातें चल रही थी। चाहर लगातार पांचवें सीजन में सुपर किंग्स की तरफ से खेलेंगे। फ्रेंचाइजी ने पहली बार 2018 में उन्हें 80 लाख रुपये में खरीदा था।

(Bhasha inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement