Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2022 : मुंबई इंडियंस ने जोफ्रा आर्चर को 8 करोड़ में क्यों खरीदा, नीता अंबानी ने बताया

जोफ्रा आर्चर दाईं कोहनी की सर्जरी से उबर रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियन्स ने नीलामी के दूसरे दिन आर्चर के लिए बड़ी बोली लगाई।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: February 14, 2022 17:47 IST
Jofra Archer will play for mumbai indians in ipl - India TV Hindi
Image Source : PTI Jofra Archer will play for mumbai indians in ipl

Highlights

  • इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर दाईं कोहनी की सर्जरी से उबर रहे हैं
  • आईपीएल 2022 में जोफ्रा आर्चर नहीं खेल पाएंगे, ये करीब करीब पक्का
  • जोफ्रा आर्चर के लिए राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने भी लगाई बोली

IPL 2022 Mega Auction Update : मुंबई इंडियन्स की मालिक नीता अंबानी ने आईपीएल 2022 के लिए जोफ्रा आर्चर के उपलब्ध नहीं होने के बावजूद इंग्लैंड के तेज गेंदबाज को आठ करोड़ रुपये की भारी भरकम राशि में खरीदने के बाद कहा कि उनकी टीम का हमेशा शार्ट टर्म गोल और  लॉग टर्म विजन होता है। जोफ्रा आर्चर दाईं कोहनी की सर्जरी से उबर रहे हैं लेकिन इसके बावजूद पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियन्स ने नीलामी के दूसरे दिन रविवार को आर्चर के लिए बड़ी बोली लगाई जबकि राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद भी बोली लगाने से पीछे नहीं हटे। इससे जाहिर होता है कि फ्रेंचाइजी की नजरें लॉगटर्म प्लानिंग पर टिकी हैं फिर इसके लिए भले ही आगामी सीजन में उन्हें आर्चर के बिना खेलना पड़े। 

यह भी पढ़ें : बेंगलुरू में नए NCA का काम शुरू, रखी गई आधारशिला, देखिए तस्वीरें

नीता ने नीलामी के बाद कहा कि मुंबई इंडियन्स का हमेशा लघुकालीन लक्ष्य और दीर्घकालीन विजन होता है। हमने जो खिलाड़ी खरीदे हैं उनमें से कुछ दीर्घकालीन विजन को देखते हुए खरीदे गए हैं। उन्होंने कहा कि हमें हमारे प्रशंसकों को आश्वस्त करना था कि नीलामी में हमने अपना सर्वश्रेष्ठ किया और खिलाड़ियों को ध्यान में रखते हुए हमें उम्मीद है कि हम अच्छा खेलकर अपने प्रशंसकों को खुश कर पाएंगे। पंजाब किंग्स ने इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टोन को 11 करोड़ 50 लाख रुपये में खरीदा लेकिन आर्चर का आठ करोड़ में बिकना हैरानी भरा था। कोहनी की सर्जरी से उबर रहे आर्चर को 2023 और 2024 में खेलने की संभावना को देखते हुए नीलामी में उतरने की स्वीकृति दी गई। 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : U-19 खिलाड़ियों पर बोली लगाने में टीमें रहीं पीछे, जानिए क्यों

युवा सलामी बल्लेबाज इशान किशन को 15 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदने के बाद मुंबई ने टिम डेविड को उनके फिनिशिंग कौशल के कारण आठ करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा। इस साल की नीलामी के बारे में नीता अंबानी ने कहा कि मैं नए सीजन को लेकर रोमांचित हूं, लेकिन मैं आपको बता दूं कि बड़ी नीलामी बेहद मुश्किल होती है। वर्षों से हमारे परिवार का हिस्सा रहे खिलाड़ियों को जाने देना बहुत मुश्किल होता है। हम उन सभी की कमी खलेगी। उन्होंने कहा कि हार्दिक पंड्या हो या क्रूणाल पंड्या या फिर क्विंटन डिकॉक या ट्रेंट बोल्ट। हमने उन्हें दोबारा खरीदने का सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया लेकिन नीलामी में क्या होगा इसकी भविष्यवाणी करना बेहद मुश्किल है। नीता ने कहा कि लेकिन हमें जो मिला हम उससे खुश हैं।

(Bhasha inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement