Thursday, April 18, 2024
Advertisement

धोनी नहीं, CSK के प्लेयर्स ने इस खिलाड़ी को समर्पित की IPL 2023 की ट्रॉफी

सीएसके के खिलाड़ियों ने आईपीएल 2023 की जीत के बाद एक खिलाड़ी को ट्रॉफी समर्पित की।

Reported By : IANS Edited By : India TV Sports Desk Updated on: May 31, 2023 6:12 IST
CSK - India TV Hindi
Image Source : AP CSK

IPL 2023: आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात जायंट्स को 5 विकेट से हराकर अपना 5वां खिताब जीता। सीएसके अब मुंबई इंडियंस के बाद 5वीं आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाली दूसरी टीम बन चुकी है। इस मैच के बाद सीएसके के स्टार ओपनिंग बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने एक बड़ा बयान दिया। गायकवाड़ ने बताया कि आईपीएल की ट्रॉफी उनकी टीम ने सीएसके के ही एक खिलाड़ी को समर्पित की है।

गायकवाड़ का बड़ा बयान

गायकवाड़ ने मैच के बाद कहा कि यह एक विशेष क्षण था, क्योंकि पिछले साल यह हमारे लिए निराशाजनक रहा था। अपनी शैली में वापसी करने, मैच जीतने, चेपॉक में जीत और अंत अविश्वसनीय था। हम इस जीत को रायडू को समर्पित करना चाहेंगे। सीएसके मुश्किल में दिख रही थी क्योंकि उन्हें अंतिम 11 गेंदों में 20 रन चाहिए थे और मोहम्मद शमी के शानदार 19वां ओवर फेंकने के बाद चेन्नई को अंतिम ओवर में 13 रन बनाने थे। मोहित शर्मा ने आखिरी ओवर में पहली चार गेंदें बेहतरीन अंदाज में डालीं लेकिन रवींद्र जडेजा ने आखिरी दो गेंदों पर एक छक्का और एक चौका लगाकर सीएसके के लिए रोमांचक जीत दर्ज की।

चाहर ने भी कही ये बात

तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने कहा कि रायडू, जिन्होंने दो दिन पहले घोषणा की थी कि यह उनका आखिरी आईपीएल होगा, उनसे कह रहे थे कि 'मैं फाइनल जीतूंगा'। चाहर ने कहा कि उनका यह विश्वास अविश्वसनीय है। गायकवाड़ (26) और डेवोन कॉनवे (47) के जल्दी-जल्दी आउट होने के बाद सीएसके एक समय गहरे संकट में दिखी। लेकिन अनुभवी अजिंक्य रहाणे ने 13 गेंदों में 27 रन बनाकर उन्हें संकट से बाहर निकाला और अंबाती रायडू ने 8 गेंदों में 19 रन बनाकर उन्हें जीत की राह पर ला खड़ा किया। शिवम दुबे 21 गेंदों में 32 रन बनाकर नाबाद रहे।

रहाणे बनकर उभरे बड़े स्टार

आईपीएल 2023 की शुरूआत से पहले कई लोगों द्वारा ओवर-द-हिल 'टेस्ट बल्लेबाज' के रूप में खारिज किए जाने वाले रहाणे ने खुद को एक आक्रामक बल्लेबाज के रूप में फिर से खोजा और इस सीजन में कुछ महत्वपूर्ण पारियां खेलीं। उन्होंने अपने प्रदर्शन का श्रेय सीएसके प्रबंधन को दिया। रहाणे ने कहा कि मुझे समर्थन देने का श्रेय सीएसके प्रबंधन को जाता है। उन्होंने कहा कि अगर मुझे मौका मिला तो वे मुझे पूरी तरह से समर्थन देंगे। जीत वास्तव में विशेष है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement