Saturday, May 11, 2024
Advertisement

CSK के स्टार खिलाड़ी ने वापस लिया अपना रिटायरमेंट, टेस्ट टीम में अचानक हुई एंट्री

IPL 2023 में टीम के चैंपियन बनने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के एक स्टार खिलाड़ी ने अपना रिटायरमेंट वापस ले लिया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 07, 2023 13:30 IST
Moeen Ali, CSK, IPL 2023- India TV Hindi
Image Source : IPL सीएसके के लिए आईपीएल जीतने के बाद इस खिलाड़ी ने वापस लिया रिटायरमेंट

आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स ने एमएस धोनी की कप्तानी में अपना पांचवां खिताब जीता था। टीम ने फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटंस को हराकर खिताब अपने नाम किया था। इस सीजन टीम के लिए कई खिलाड़ियों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। वहीं सीजन के बाद टीम के एक अहम खिलाड़ी अंबाती रायडू ने रिटायरमेंट का ऐलान भी किया था। इस टीम में एक ऐसा स्टार ऑलराउंडर भी था जिसने साल 2021 में अपने देश के लिए टेस्ट क्रिकेट छोड़ने का फैसला किया था। पर अब एशेज 2023 से पहले उन्होंने अपना रिटायरमेंट वापस लेते हुए अचानक एशेज के स्क्वॉड में एंट्री मार ली है।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने पिछले कुछ सालों में दुनियाभर में अपना डंका बजाया है। सिर्फ एक ही फॉर्मेट नहीं चाहें वनडे हो, टी20 हो या टेस्ट तीनों फॉर्मेट में इस टीम ने खतरनाक वापसी की है। साल 2019 में टीम वनडे चैंपियन बनी फिर 2022 में टीम ने टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता। मौजूदा समय में टीम डबल चैंपियन है। इसके बाद टेस्ट क्रिकेट में जब से बेन स्टोक्स ने टीम की कप्तानी और ब्रेंडन मैकुल्लम ने हेड कोच की जिम्मेदारी संभाली है तब से टीम ने रेड बॉल फॉर्मेट में भी कमाल का प्रदर्शन किया है। इसी बीच अब टीम के लिए एक और बड़ी खुशखबरी आई है। मोईन अली की अब जैक लीच की जगह एशेज के स्क्वॉड में एंट्री हुई है।

Moeen Ali

Image Source : AP
मोईन अली सीएसके के लिए खेलते हुए

मोईन अली ने वापस लिया रिटायरमेंट

इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर मोईन अली ने साल 2021 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। पर अब एशेज सीरीज पहले उन्होंने अपनी वापसी कर ली है। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपने पोस्ट में अपनी टेस्ट क्रिकेट की एक तस्वीर शेयर की है। हाल ही में इंग्लैंड को एशेज से पहले प्रमुख खिलाड़ी जैक लीच के रूप में झटका भी लगा था जो पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेच फ्रैक्चर के कारण बाहर हो गए थे। ऐसे में टीम को उनके एक शानदार रिप्लेसमेंट की तलाश थी जिसमें मोईन अली खरे उतरे हैं। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने उनकी वापसी की जानकारी को ट्विटर पर शेयर करते हुए ऑफिशियल भी किया।

मोईन अली का टेस्ट रिकॉर्ड

मोईन अली ने इंग्लैंड के लिए साल 2014 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था। इसके बाद सितंबर 2021 में भारत के खिलाफ उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट खेला था। फिर उन्होंने रेड बॉल फॉर्मेट को अलविदा कह दिया था। उन्होंने इंग्लैंड के लिए कुल 64 टेस्ट मैच खेले जिसमें 5 शतक और 14 अर्धशतक के साथ 2914 रन बनाए। इसके बाद गेंदबाजी में भी उन्होंने कमाल किया और 195 विकेट अपने नाम किए। उनका नाम इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट ऑलराउंडर्स में गिना जाता है। अचानक साल 2021 में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट छोड़कर सभी को चौंका दिया था। अभी फिलहाल इंग्लैंड क्रिकेट की तरफ से जैक लीच के रिप्लेसमेंट और मोईन अली पर कोई बयान नहीं आया है। एशेज सीरीज की शुरुआत 16 जून से होगी और 31 जुलाई तक यह खेला जाएगा।

एशेज सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम

बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोनाथन बेयरस्टो, मोईन अली, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, जोश टैंग, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

यह भी पढ़ें:-

WTC Final पर बड़ा खतरा, कहीं फिर ना धुल जाए ICC ट्रॉफी का सपना!

WTC Final: ओवल की पिच पर स्पिनरों को मिलेगा फायदा! सामने आई सबसे बड़ी भविष्यवाणी

WTC Final में उतरते ही धोनी को पीछे छोड़ देंगे रोहित और विराट, अश्विन और जडेजा से सचिन को खतरा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement