Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IPL 2023: पहले क्वालीफायर में ऐसी होगी CSK की Playing 11, कप्तान धोनी इन प्लेयर्स को देंगे मौका!

CSK vs GT: IPL 2023 के पहले क्वालीफायर में आज (23 मई को) चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला खेला जाएगा।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: May 23, 2023 7:22 IST
CSK Team- India TV Hindi
Image Source : PTI CSK Team

CSK vs GT Qualifier 1: IPL 2023 के पहले क्वालीफायर में आज (23 मई को) चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में ही आईपीएल 2023 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम मिल जाएगी। दोनों टीमों के पास स्टार खिलाड़ियों की फौज है। जो चंद गेंदों में ही टी20 मैच का रुख बदल देते हैं। 

प्लेऑफ में किया है दमदार प्रदर्शन 

सीएसके के पास महेंद्र सिंह धोनी के रूप में बेहतरीन कप्तान मौजूद है। धोनी की कप्तानी में सीएसके ने 12वीं बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। चेन्नई की टीम ने 9 फाइनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 4 में जीत दर्ज की है। प्लेऑफ में सीएसके की टीम ने 24 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 15 में जीत दर्ज की है। अब देखना दिलचस्प होगा कि गुजरात टाइटंस के खिलाफ चेन्नई की टीम फाइनल का टिकट हासिल कर पाती है या नहीं। धोनी टीम की प्लेइंग इलेवन में ज्यादा बदलाव नहीं करते हैं। आइए जानते हैं, कैसी हो सकती है चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन? 

ये हो सकती है ओपनिंग जोड़ी 

आईपीएल 2023 में सीएसके की टीम के लिए ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉन्वे ने शानदार पारियां खेली हैं। ये खिलाड़ी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। आईपीएल 2023 के 14 मुकाबलों में गायकवाड़ ने 504 रन बनाए हैं। वहीं, कॉन्वे ने 14 मुकाबलों में 585 रन बनाए हैं। ऐसे में गुजरात टाइटंस के खिलाफ ये दोनों ही खिलाड़ी ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं। 

रहाणे ने किया है कमाल 

तीसरे नंबर पर अजिंक्य रहाणे को मौका मिल सकता है। रहाणे ने आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन किया है और उन्होंने ताबड़तोड़ बैटिंग से सभी का दिल जीता है। IPL 2023 के 11 मैचों में उन्होंने 282 रन बनाए हैं और 169.88 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग की है। चौथे नंबर पर शिवम दुबे को जगह मिल सकती है। धोनी की कप्तानी में उनका प्रदर्शन और निखरकर सामने आया है। आईपीएल 2023 में वह सीएसके की टीम के लिए मिडिल ऑर्डर में अहम कड़ी साबित हुए हैं। 

सीएसके के पास हैं शानदार ऑलराउंडर

पांचवें नंबर पर मोईन अली और छठे नंबर पर रवींद्र जडेजा को मौका मिल सकता है। ये खिलाड़ी बेहतरीन गेंदबाजी के साथ निचले क्रम पर उतरकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने में भी माहिर हैं। चेपॉक की पिच हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार रही है। ऐसे में ये खिलाड़ी सीएसके के लिए तुरूप का इक्का साबित हो सकते हैं। सांतवें नंबर पर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी करने के लिए आ सकते हैं। 

धोनी को इन गेंदबाजों पर है भरोसा 

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पारी की शुरुआत दीपक चाहर करते हुए नजर आ सकते हैं। उनका साथ देने के लिए तुषार देशपांडे को मौका मिल सकता है। तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर मतीशा पथिराना को शामिल किया जा सकता है। पथिराना ने अपनी यॉर्कर गेंदों से चेन्नई को कई मैच जिताए हैं। वहीं, स्पिन विभाग की जिम्मेदारे महेश तीक्ष्णा को मिल सकती है। वहीं, अंबाती रायडू को इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खिलाया जा सकता है। 

गुजरात टाइटंस के खिलाफ CSK की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉन्वे, शिवम दुबे, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, महेश तीक्ष्णा, मतीशा पथिराना, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement