Friday, May 17, 2024
Advertisement

CSK ने IPL के इतिहास में पहली बार लखनऊ को दी पटखनी, ये 2 खिलाड़ी बने जीत के बड़े हीरो

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को रोमांचक मुकाबले में 12 रनों से हरा दिया है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: April 04, 2023 6:35 IST
CSK Team - India TV Hindi
Image Source : PTI CSK Team

CSK vs LSG IPL 2023: आईपीएल 2023 के अपने दूसरे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 12 रनों से हरा दिया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने लखनऊ की टीम को 218 रनों का टारगेट दिया, जिसे लखनऊ की टीम हासिल नहीं कर पाई। सीएसके की आईपीएल 2023 में ये पहली जीत है। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कई स्टार खिलाड़ी ने कमाल का प्रदर्शन किया। इन खिलाड़ियों की वजह से सीएसके की टीम मैच जीतने में सफल हो पाई। 

बिखरी लखनऊ की बल्लेबाजी 

लखनऊ सुपर जायंट्स के ओपनर्स ने पारी की शुरुआत में ही धमाकेदार बल्लेबाजी की। काइल मेयर्स और केएल राहुल ने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए, लेकिन मेयर्स के आउट होते ही लखनऊ की बल्लेबाजी बिखर गई। मेयर्स ने 22 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली। वहीं, दीपक हुड्डा ने 2 रन और क्रुणाल पांड्या ने 9 रन बनाए। ये खिलाड़ी मैच में प्रभाव छोड़ने में नाकाम साबित हुए। मार्कस स्टोइनिस ने 21 रनों का योगदान दिया। निकोलस पूरन ने जरूर 32 रन बनाए, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। 

इस खिलाड़ी ने किया कमाल 

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मोईन अली ने बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने चार ओवर में 26 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। इसके अलावा उन्होंने बल्लेबाजी में भी 19 रन बनाए थे। वहीं, तुषार देशपांडे और मिचेल सेंटनर ने 1-1 विकेट चटकाया। शुरुआत में चेन्नई के गेंदबाजों ने खूब रन लुटाए, लेकिन इसके बाद लखनऊ की बल्लेबाजी बिखर गई। 

सीएसके ने दिया 218 रनों का टारगेट

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉन्वे ने कमाल की साझेदारी की। गायकवाड़ ने 57 रन और कॉन्वे ने 47 रन बनाए। वहीं, शिवम दुबे ने 27 रनों का योगदान दिया। आखिरी ओवर्स में अंबाती रायडू और महेंद्र सिंह धोनी ने शानदार बल्लेबाजी की। रायडू ने 27 रन और धोनी ने 12 रनों की पारी खेली। इन खिलाड़ियों की वजह से ही चेन्नई की टीम पहाड़ जैसा बड़ा स्कोर बना पाई। लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए मार्क वुड और रवि बिश्नोई ने 3-3 विकेट चटकाए। वहीं, आवेश खान ने 1 विकेट हासिल किया। 

सीएसके ने हासिल की पहली जीत 

पिछले सीजन लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच एक मैच खेला गया था, जिसमें लखनऊ की टीम ने जीत दर्ज की थी। वहीं, सीएसके की टीम ने अब पिछले सीजन का बदला भी ले लिया और लखनऊ सुपर जायंट्स को 12 रनों से पटखनी दी है। आईपीएल इतिहास में सीएसके की ये लखनऊ के ऊपर पहली जीत है। चेन्नई सुपर किंग्स ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चार बार आईपीएल का खिताब जीता है। 

लखनऊ की प्लेइंग-11

लखनऊ सुपर जायंट्स (प्लेइंग इलेवन): केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पंड्या, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आयुष बदोनी, मार्क वुड, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर, आवेश खान। 

CSK की प्लेइंग-11

चेन्नई सुपर किंग्स (प्लेइंग इलेवन): डेवोन कॉन्वे, ऋतुराज गायकवाड़, मोईन अली, बेन स्टोक्स, अंबति रायडू, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), शिवम दूबे, मिचेल सेंटनर, दीपक चाहर, राजवर्धन हैंगरगेकर। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement