Saturday, June 22, 2024
Advertisement

CSK vs RR Pitch Report: बल्लेबाजों की होगी चांदी या गेंदबाज बरपाएंगे कहर, जानिए पिच से किसे मिल सकता है फायदा

CSK vs RR Pitch Report: चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला चेपॉक के मैदान पर खेला जाएगा। चेपॉक का मैदान सीएसके की टीम का गढ़ रहा है और यहां पर सीएसके ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: May 11, 2024 19:52 IST
CSK vs RR- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV CSK vs RR

CSK vs RR: IPL 2024 का 61वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच चेपॉक के मैदान पर खेला जाएगा। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए लिहाज से दोनों ही टीमों के लिए ये मैच बहुत ही अहम है। सीएसके प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर मौजूद है। टीम ने 12 मैच खेले हैं, जिसमें उसके 12 अंक हैं। टीम को प्लेऑफ की उम्मीद बरकरार रखने के लिए राजस्थान के खिलाफ हर हाल में मैच जीतना होगा। राजस्थान रॉयल्स की टीम दूसरे नंबर पर है। टीम ने 11 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उसके 16 अंक है। अगर कल का मुकाबला राजस्थान की टीम जीत जाती है, तो वह प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर लेगी। 

स्पिनर्स को मिल सकती है मदद

चेपॉक चेन्नई सुपर किंग्स टीम का गढ़ रहा है। चेपॉक की पिच हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार होती है। सीएसके की टीम के पास रवींद्र जडेजा, मोईन अली, महेश तीक्ष्णा और मिचेल सेंटनर जैसे स्पिनर्स हैं। चेपॉक की पिच स्पिनर्स के लिए किसी स्वर्ग से कम नहीं है। लेकिन आईपीएल 2024 में इस मैदान पर अलग-अलग तरह की पिच मिली हैं। आईपीएल 2024 में इस मैदान पर पहली पारी में औसत स्कोर 183 रन का रहा है। लेकिन पारी की शुरुआत में यहां पर बल्लेबाज कमाल कर सकते हैं। 

मौजूदा सीजन लखनऊ ने चेज किया है सबसे बड़ा स्कोर

आईपीएल 2024 में चेपॉक के मैदान पर कुल 6 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से चार में टारगेट का पीछा करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है। ऐसे में CSK vs RR मैच में टॉस अहम रोल निभा सकता है, क्योंकि टॉस जीतने वाला कप्तान पहले गेंदबाजी चुन सकता है। आईपीएल 2024 में चेपॉक के मैदान पर सबसे बड़ा स्कोर लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने बनाया है। टीम ने सीएसके के खिलाफ 213 रन बनाए थे। यहीं इस ग्राउंड पर सबसे बड़ा टारगेट चेज हुआ है। वहीं जारी सीजन में सबसे छोटा 134 रनों का स्कोर सनराइजर्स हैदराबाद ने बनाया है। 

दोनों टीमों के आईपीएल में हेड टू हेड रिकॉर्ड

चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच 28 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 15 में सीएसके ने जीत हासिल की है। वहीं 13 मैचों में राजस्थान ने बाजी मारी है। ऐसे में सीएसके का राजस्थान के खिलाफ पलड़ा भारी है। 

IPL 2024 के लिए दोनों टीमों का स्क्वाड: 

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम: रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, शिवम दुबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), मिचेल सेंटनर, शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, सिमरजीत सिंह, अजिंक्य रहाणे, शेख रशीद, अरवेल्ली अवनीश, समीर रिजवी, मुकेश चौधरी, रिचर्ड ग्लीसन, अजय जादव मंडल, प्रशांत सोलंकी, आरएस हंगरगेकर, निशांत सिंधु, महेश तीक्ष्णा। 

राजस्थान रॉयल्स की टीम: यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रियान पराग, डोनोवन फरेरा, रोवमैन पॉवेल, शुभम दुबे, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल, जोस बटलर, कुलदीप सेन, तनुष कोटियन , टॉम कोहलर-कैडमोर, कुणाल सिंह राठौड़, नवदीप सैनी, केशव महाराज, शिम्रोन हेटमायर, नंद्रे बर्गर, ध्रुव जुरेल, आबिद मुश्ताक। 

यह भी पढ़ें

RCB के खिलाफ मैच में ये खिलाड़ी संभालेगा दिल्ली कैपिटल्स टीम की कप्तानी, हेड कोच ने किया खुलासा

इस दिग्गज गेंदबाज ने किया संन्यास का ऐलान, टेस्ट क्रिकेट में 700 विकेट लेने वाला इकलौता फास्ट बॉलर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement