Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

डेल स्टेन ने बुमराह को बताया मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, कहा - उन्होंने पिच को गेंदबाजी...

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शुरुआती 2 मैचों में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का गेंद से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने 15 विकेट हासिल किए हैं। वहीं अब पूर्व साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने भी बुमराह की बॉलिंग को लेकर उनकी तारीफ की है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 09, 2024 22:33 IST
Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : GETTY जसप्रीत बुमराह

इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले 2 मैचों में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपनी बॉलिंग के दम पर सभी का दिल जीतने का काम किया है। बुमराह अब तक इस टेस्ट सीरीज में 10.67 के शानदार औसत के साथ 15 विकेट हासिल कर चुके हैं। उनके इस प्रदर्शन को लेकर अब साउथ अफ्रीकी टीम के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने भी उनकी तारीफ की है, जिसमें अनुसार बुमराह ने अपनी बॉलिंग से पिच को गेंदबाजी समीकरण से बिल्कुल ही बाहर कर दिया है। बता दें कि विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड टीम की पहली पारी के दौरान कुल 6 विकेट अपने नाम किए थे तो वहीं मुकाबले में कुल 9 विकेट हासिल करने में कामयाब हुए थे।

टेस्ट में बुमराह जैसा गेंदबाज मौजूदा समय में नहीं

अपने समय के सबसे तेज गेंदबाजों में शुमार किए जाने वाले पूर्व साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी डेल स्टेन ने बुमराह की गेंदबाजी को लेकर दिए अपने बयान में कहा कि मुझे नहीं लगता कि इस समय कोई टेस्ट गेंदबाज है जो विकेट लेने वाले यॉर्कर डालने में सक्षम हो। टेस्ट मैच में विकेट लेने के लिए शायद कुछ एक गेंदबाज हैं जो ऐसा कर सकते हैं। ट्रेंट बोल्ट उनमें से एक थे और शायद मिचेल स्टार्क। और निश्चित रूप से बुमराह। स्टेन ने भारतीय पिचों पर भी लगातार विकेट लेने वाली यॉर्कर गेंद फेंकने की काबिलियत पर भी बुमराह की तारीफ की।

एक अच्छी यॉर्कर एक अच्छी यॉर्कर ही रहती है

डेल स्टेन ने अपने बयान में आगे कहा कि मुझे याद है कि मैंने सदियों पहले कहा था कि भारत, ऑस्ट्रेलिया या फिर साउथ अफ्रीका में फेंकी गई एक अच्छी यॉर्कर अच्छी यॉर्कर ही रहती है, क्योंकि आप पिच को खेल से पूरी तरह से बाहर निकाल देते हैं। इससे बिल्कुल भी फर्क नहीं पड़ता कि आपने इसे कहां पर फेंका है। आप पिच को हटा दें तो मुझे सही में लगता है कि बुमराह ने ये एक चीज सही में अच्छी तरह की है।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

टी20 क्रिकेट अंदाज में पृथ्वी शॉ ने की दमदार वापसी, रणजी मुकाबले में सिर्फ एक सेशन में लगाई सेंचुरी

डेविड वॉर्नर ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी, क्रिकेट इतिहास में किसी ने नहीं किया ये कारनामा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement