Thursday, April 25, 2024
Advertisement

David Warner: क्या वॉर्नर के ऊपर से हटेगा ये बड़ा बैन, अब दिग्गजों ने भी कर दी शिफारिश

David Warner: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर डेविड वॉर्नर की कप्तानी पर लगे बैन को हटाने की मांग अब तेज हो गई है।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Updated on: October 14, 2022 14:35 IST
David Warner- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES David Warner

Highlights

  • डेविड वार्नर की कप्तानी से जल्द हट सकता है बैन
  • वार्नर पर साल 2018 में लगा था बैन
  • बॉल से छेड़छाड़ के मामले में लगा था बैन

David Warner: ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर बल्लेबाज एक बार फिर से मीडिया में चर्चा का विषय बने हुए हैं। दरअसल डेविड वार्नर पर साल 2018 में बॉल टेम्परिंग की वजह से डेविड वॉर्नर की कप्तानी करने पर परमानेंट बैन लग गया था। इससे लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ग्रेग चैपल ने अपनी राय रखी है। 

क्या बोले ग्रेग चैपल

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर पर लगे कप्तानी प्रतिबंध को हटाए जाने की खबरों के बीच महान क्रिकेटर ग्रेग चैपल ने कहा है कि 35 वर्षीय वॉर्नर को राहत मिल जानी चाहिए। चैपल का महसूस करना है कि अब माफ करने और भूल जाने का समय आ गया है।

आरोन फिंच के वनडे कप्तानी से संन्यास लेने के बाद वार्नर के वनडे टीम की कमान संभालने की संभावना बढ़ गयी है लेकिन समझा जाता है कि इस रास्ते में कई बाधाएं हैं जिसमें सबसे बड़ी बाधा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को अपनी आचार संहिता को नए सिरे से लिखना होगा।

वर्ष 2018 में केपटाउन टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ के मामले वार्नर सहित तीन खिलाड़ियों पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने प्रतिबंध लगाया था। वॉर्नर को उनके शेष प्रोफेशनल करियर में कप्तानी संभालने से पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया था। प्रतिबंध पूरा करने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम में वापसी करने वाले वार्नर ने टीम की कई उल्लेखनीय जीतों में अहम योगदान दिया है। जिसमें पिछले वर्ष यूएई में टी20 विश्व कप की खिताबी जीत भी शामिल है। इसके बाद उनका व्यवहार भी सर्वश्रेष्ठ दिखाई दिया है जिससे टेस्ट कप्तान पैट कमिंस सहित कई मौजूदा और पूर्व खिलाड़ियों ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से वॉर्नर पर लगा प्रतिबंध हटाने का आग्रह किया है।

चैपल ने कहा कि हर किसी को दूसरा मौका दिया जाना चाहिए जबकि सीए के प्रमुख आचार संहिता में एक नया नियम जोड़ने पर विचार कर रहे हैं कि लम्बी अवधि के प्रतिबंधों की अच्छे व्यवहार के आधार पर समीक्षा की जा सके।

चैपल ने कहा कि अब समय आ गया है कि वॉर्नर को कप्तान की भूमिका में वापस लाया जाए। अब समय है कि माफ करो और भूल जाओ की नीति पर आगे बढ़ा जाए। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि यह फैसला बदला जाना चाहिए।"

फिंच के वनडे से संन्यास के बाद इस बात की प्रबल संभावना है कि वॉर्नर को वनडे टीम की कप्तानी संभालने के लिए कहा जाए। बिग बैश लीग की टीम सिडनी थंडर भी वार्नर को आगामी संस्करण के लिए टीम का कप्तान बनाना चाहती है।

(Inputs By IANS)

यह भी पढ़े:

T20 World Cup में विराट के नाम है ये अनोखा रिकॉर्ड, 15 सालों में ऐसा नहीं कर सका कोई भी खिलाड़ी

AUS vs ENG 3rd T20I: तीसरे टी20 से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, चोट की वजह से टीम से बाहर हुए डेविड वार्नर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement