Saturday, March 02, 2024
Advertisement

David Warner Captaincy: बैन के बाद फिर से कप्तानी करेंगे डेविड वार्नर! क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कही ये बात

David Warner Captaincy: डेविड वार्नर के ऊपर 2018 में हुए बॉल टैम्परिंग कांड के बाद से कप्तानी का आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया था।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: October 15, 2022 11:41 IST
डेविड वार्नर- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES डेविड वार्नर

Highlights

  • डेविड वार्नर पर 2018 में लगा था कैप्टेंसी से लाइफटाइम बैन
  • क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बैन हटाने पर कर रहा विचार
  • आरोन फिंच के रिटायरमेंट के बाद वनडे टीम की कप्तानी को लेकर चर्चा

David Warner Captaincy: आरोन फिंच के वनडे क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने के बाद लगातार डेविड वार्नर को ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम बनाने पर चर्चाएं तेज थीं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी उनके नाम पर विचार कर रहा था। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के स्टार सलामी बल्लेबाज वार्नर को लेकर यह खबर आने लगी कि वह अब एक बार फिर से कप्तानी करते नजर आएंगे। यह चर्चा तब तेज हुई जब शनिवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान दिया।

आप सोच रहे होंगे कि नेशनल टीम की, लेकिन अभी बात हो रही है ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टी20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग (BBL) की। माना यह भी जा रहा है कि अगर वार्नर बिग बैश में कप्तानी करते हैं तो उनके राष्ट्रीय टीम के कप्तान बनने का भी रास्ता साफ हो सकता है। आपको बता दें कि शनिवार को सामने आई जानकारी के हिसाब से डेविड वार्नर दिसंबर में बिग बैश लीग में कप्तानी कर सकते हैं। ऐसा संभव इसलिए होगा क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड अपनी आचार संहिता की समीक्षा पर सोच रहा है। 

गौरतलब है कि मौजूदा नियमों के तहत एक बार प्रतिबंध स्वीकार होने पर खिलाड़ियों को उसकी समीक्षा का अधिकार नहीं रहता। वार्नर को 2018 के गेंद से छेड़खानी (बॉल टैम्परिंग) मामले में कप्तानी से आजीवन प्रतिबंधित कर दिया गया था। हालांकि, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अब इसकी समीक्षा करने की सोच रहा है जिससे वार्नर बीबीएल में भविष्य में सिडनी थंडर्स की कप्तानी कर सकते हैं। 

डेविड वार्नर

Image Source : PTI
डेविड वार्नर

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान में क्या कहा?

सीए ने अपने एक बयान में कहा,‘‘क्रिकेट आस्ट्रेलिया के बोर्ड की आज बैठक हुई । इसमें दीर्घकालिन प्रतिबंधों को लेकर आचार संहिता में बदलाव पर भी बात की गई।’’ वहीं जानकारी के मुताबिक प्रतिबंध हटवाने के लिए वार्नर को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के आचार संहिता कमिश्नर के सामने अपना पक्ष रखना होगा। कुछ वक्त पहले वार्नर ने सोशल मीडिया पर खुद भी कप्तानी करने की इच्छा जताई थी। उन्होंने कहा था अगर उन्हें यह जिम्मेदारी मिलती है तो वह इसके लिए तैयार हैं।

यह भी पढ़ें:-

T20 World Cup 2022: रोहित शर्मा को अलग बिठाए जाने पर भड़के फैंस, कहा विराट रहते तो...

T20 World Cup 2022: साउथ अफ्रीका 31 साल से रेस में, क्या इस बार धुलेगा दाग?

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement