Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

डेविड वॉर्नर के भविष्य पर होगा फैसला? ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने सेलेक्टर्स से की यह मांग

डेविड वॉर्नर ने हाल ही में कहा था कि वह 2024 तक लिमिटेड ओवर क्रिकेट खेलना चाहते हैं। वहीं एशेज में खेलने पर भी वह खुश होंगे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: February 26, 2023 18:15 IST
डेविड वॉर्नर- India TV Hindi
Image Source : AP डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के खराब फॉर्म के कारण अब उनके करियर पर बन आई है। पिछले कुछ दिनों से वॉर्नर के भविष्य को लेकर काफी चर्चा हो रही है। हाल ही में मौजूदा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 के दूसरे टेस्ट में वह चोटिल हो गए। इस कारण वह दिल्ली टेस्ट की दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए भी नहीं उतरे थे और आखिरी दोनों टेस्ट मैच से भी बाहर होकर देश लौट गए। ऑस्ट्रेलिया लौटने के बाद वॉर्नर ने खुद भी सिडनी में अपने रिटायरमेंट प्लान पर चर्चा की थी और कहा था कि वह 2024 तक लिमिटेड ओवर क्रिकेट खेलना चाहते हैं। वहीं एशेज में चुने जाने को लेकर भी उन्होंने बयान दिया था। इसी पर अब एक और ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने सेलेक्टर्स से खास मांग की है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने चयनकर्ताओं से मांग करते हुए कहा है कि, वह इस साल होने वाली एशेज सीरीज से पहले टेस्ट क्रिकेट में डेविड वॉर्नर के भविष्य को लेकर फैसला करें। खेल के सबसे लंबे फॉर्मेट में वॉर्नर काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। हालांकि, पिछले साल साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट और अपने 100वें टेस्ट में उन्होंने डबल सेंचुरी लगाई थी लेकिन उसके बाद फिर उनका बल्ला खामोश हो गया। उन्होंने बोर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो टेस्ट में भी कुछ खास नहीं किया और तीन पारियों में 1, 10 और 15 रन बनाए। टेलर ने उनके भविष्य को लेकर बयान दिया और ऑस्ट्रेलियाई टीम के सेलेक्टर्स से मांग भी की।

कप्तान और सेलेक्टर्स को लेना होगा फैसला

चैनल नाइन के वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स पर टेलर ने कहा कि, डेव (वॉर्नर) ने कहा है कि वह 2024 तक खेलना चाहते हैं। वह इस साल इंग्लैंड जाना चाहते हैं (एशेज) और ऑस्ट्रेलिया में अगली गर्मियों के सत्र में भी खेलना चाहते हैं। उन्होंने गेंद अब सेलेक्टर्स जॉर्ज बेली, टॉनी डोडमेड, (और कप्तान) पैट कमिंस के पाले में डाल दी है। वह जानना चाह रहे हैं कि यह लोग उनके भविष्य पर क्या चाहते हैं? मेरी नजर में चयनकर्ताओं को फैसला करना होगा कि वह डेविड वार्नर और संभवत: (कैमरन) बेनक्राफ्ट या (मैट) रेनशॉ में से एक को इंग्लैंड ले जाना चाहते हैं। 

डेविड वॉर्नर

Image Source : PTI
डेविड वॉर्नर

कौन होगा ओपनिंग की पहली पसंद?

टेलर ने आगे कहा कि, डेव आपके लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में पहली पसंद होंगे या उन्हें फैसला करना होगा और कहना होगा कि हम दो युवा खिलाड़ियों को ले जा रहे हैं। हम अभी बदलाव कर रहे हैं। उन्हें यही फैसला करना है। डेव ने कहा है कि, यह आप पर निर्भर करता है, मैं उपलब्ध हूं और खेलना चाहता हूं। यह भविष्य के बारे में सोचने का समय है। आप सामान्य तौर पर एशेज के समय ऐसा नहीं करते, सामान्यत: आप एशेज के बाद ऐसा करते हैं। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम जून में एशेज के लिए इंग्लैंड जाएगी। इंग्लैंड में वॉर्नर का औसत 26.04 का है।

यह भी पढ़ें:-

टिम साउदी के नाम दर्ज हुआ शानदार रिकॉर्ड, एमएस धोनी से रोहित शर्मा तक सबको छोड़ा पीछे

हरमनप्रीत कौर के रनआउट पर ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर का तंज, कहा- किस्मत नहीं कोशिश में कमी थी...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement