Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

डेविड वॉर्नर टेस्ट सीरीज से हुए बाहर, ऑस्ट्रेलियाई टीम में इस प्लेयर को मिल सकता है ओपनिंग का मौका

डेविड वॉर्नर चोटिल होने की वजह से भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: February 21, 2023 12:46 IST
David Warner - India TV Hindi
Image Source : GETTY David Warner

India vs Australia Test Series: ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर चोटिल होने की वजह से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बाकी बचे दो मैचों से बाहर हो गए हैं। इससे ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने बड़ा संकट खड़ा हो गया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले ही चोटिल खिलाड़ियों की परेशानी से जूझ रही है। कप्तान पैट कमिंस पारिवारिक समस्याओं के कारण स्वदेश वापस लौट गए हैं। आइए जानते हैं, वॉर्नर की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई टीम में किस खिलाड़ी को ओपनिंग की जिम्मेदारी मिलेगी? 

डेविड वॉर्नर हुए बाहर 

दिल्ली में हुए दूसरे टेस्ट मैच में डेविड वॉर्नर को मोहम्मद सिराज की गेंद लग गई थी, जिसके बाद वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने के लिए नहीं उतरे। वॉर्नर की जगह को भर पाना इतना आसान नहीं है, उनके पास पहले भी भारत में खेलने का अनुभव था। दिल्ली टेस्ट में उनकी जगह मैट रैनशॉ को जगह मिली थी, लेकिन उस्मान ख्वाजा के साथ ओपनिंग करने ट्रेविस हेड उतरे थे। तब हेड ने 43 रनों की पारी खेली थी। हेड ने अभी तक ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए 34 टेस्ट मैचों में 2181 रन बनाए हैं। 

ट्रेविस हेड के पास है अनुभव 

ट्रेविस हेड के पास पहले भी ओपनिंग करने का अनुभव है। उन्होंने साल 2018 में वोरसेस्टरशायर के लिए काउंटी चैंपियनशिप में ओपनिंग की थी। ऑस्ट्रेलियाई कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड पहले ही कह चुके हैं कि भारत के खिलाफ ओपनिंग करने के लिए वह उपयुक्त हैं। अगर हेड अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। 

ये हो सकती है ओपनिंग जोड़ी 

किसी भी टीम की जीत काफी हद तक इस बार पर निर्भर करती है कि उसकी ओपनिंग जोड़ी कैसा प्रदर्शन करती है। पहले टेस्ट मैच में उस्मान ख्वाजा और डेविड वॉर्नर की जोड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। उस्मान ने मैच में कुल 6 रन और वॉर्नर ने कुल 11 रन बनाए थे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से इंदौर में खेला जाएगा। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से उस्मान ख्वाजा और ट्रेविस हेड ओपनिंग करते हुए दिखाई दे सकते हैं। 

बुरी तरह से फ्लॉप रहे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज

भारतीय स्पिनर्स के आगे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए हैं। भारत के लिए रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल की स्पिन तिकड़ी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। शानदार गेंदबाजी के अलावा इन तीनों ही प्लेयर्स ने बल्लेबाजी में भी दम दिखाया है। 

यह भी पढ़े: 

Ramiz Raja: ऑस्ट्रेलिया की हार से थर-थर कांपा पाकिस्तान, पूर्व PCB चीफ रमीज राजा हुए परेशान!

तीसरे टेस्ट में राहुल नहीं, ये खिलाड़ी होगा रोहित का ओपनिंग पार्टनर; हरभजन सिंह की बड़ी भविष्यवाणी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement