Thursday, April 18, 2024
Advertisement

IND vs AUS: डेविड वॉर्नर दिल्ली टेस्ट से होंगे बाहर! बड़ा बदलाव करने पर विचार कर रही ऑस्ट्रेलियाई टीम

नागपुर टेस्ट में सिर्फ 1 और 10 रन बनाने वाले डेविड वॉर्नर पर दिल्ली टेस्ट में खेलने पर तलवार लटक रही है। उनकी जगह ट्रेविस हेड की वापसी की खबरें सामने आ रही हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: February 12, 2023 13:28 IST
डेविड वॉर्नर- India TV Hindi
Image Source : AP डेविड वॉर्नर

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 का पहला टेस्ट मैच नागपुर में खेला गया जो तकरीबन ढाई दिन में ही खत्म हो गया। अब बारी है दिल्ली टेस्ट की जिसकी शुरुआत 17 फरवरी से होगी। नागपुर में पारी और 132 रनों की शर्मनाक हार झेलने के बाद दिल्ली का किला फतह करने की तैयारी में कंगारू टीम जुट गई है। जहां पहले मिचेल स्वेप्सन की जगह मैट कहनमैन को स्क्वॉड में बुलाया गया है। उसके बाद अब खबरें डेविड वॉर्नर को दिल्ली टेस्ट से बाहर रखने को लेकर आने लगी हैं। आपको बता दें कि वॉर्नर नागपुर में बुरी तरह फ्लॉप रहे थे और पहली पारी में 1 व दूसरी पारी में 10 रन बनाकर आउट हो गए थे।

यही कारण है कि ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में शुरू होने वाले दूसरे मैच में डेविड वॉर्नर की जगह ऑफ स्पिन ऑलराउंडर ट्रेविस हेड को मौका मिल सकता है। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने रविवार को यह दावा किया है कि, अनुभवी सलामी बल्लेबाज वॉर्नर का लगातार उपमहाद्वीप में खराब फॉर्म जारी रहा है। ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरी पारी में सिर्फ 91 रन पर आउट हो गई जो भारत में उसका न्यूनतम स्कोर है। इसी को लेकर ‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ की रिपोर्ट में सामने आया कि, ऑस्ट्रेलियाई टीम के करीबी सूत्रों ने पुष्टि की कि पहले टेस्ट में वॉर्नर की दोहरी विफलता के बाद से चर्चा जारी है। इससे पहले द एज की तरफ से भी ऐसी ही जानकारी सामने आई थी।

गौरतलब है कि रविवार को ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने बच्चे के जन्म के कारण स्वदेश रवाना हुए लेग स्पिनर मिचेल स्वेप्सन की जगह बाएं हाथ के स्पिनर मैट कहनमैन को टीम में स्क्वॉड में शामिल किया गया है। हालांकि, मैट को टेस्ट टेब्यू का इंतजार है लेकिन देखना होगा कि दिल्ली टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया बाएं हाथ के अन्य स्पिनर एश्टन एगर को मौका देती है या फिर मैट को कैप मिलेगी। पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू करने वाले टॉड मर्फी ही एकमात्र सबसे सफल खिलाड़ी थे जिन्होंने 7 विकेट अपने नाम किए थे।

स्टार्क, ग्रीन और हेजलवुड पर होंगी नजरें

ऑस्ट्रेलियाई टीम नागपुर टेस्ट में अपने बाएं हाथ के स्टार पेसर मिचेल स्टार्क, दाएं हाथ के पेसर जोश हेजलवुड और उभरते हुए स्टार ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन के बिना उतरी थी। ऐसे में दिल्ली टेस्ट में एक नई ऑस्ट्रेलियाई टीम सामने आ सकती है। स्टार्क के खेलने की खबरें सामने आई हैं। वहीं नागपुर टेस्ट के दौरान हेजलवुड और ग्रीन भी अभ्यास करते दिखे थे। साथ ही दिल्ली में नजरें होंगी अनुभवी नाथन लायन के ऊपर जो नागपुर टेस्ट में एक विकेट ही अपने नाम कर पाए थे।

ऑस्ट्रेलिया का पूरा स्क्वॉड

पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मैट कहनमैन, मार्नस लाबुशेन, नाथन लायन, लान्स मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, डेविड वार्नर।

यह भी पढ़ें:-

नागपुर में शर्मनाक हार के बाद ऑस्ट्रेलिया ने बदला स्क्वॉड, दिल्ली टेस्ट से पहले भारत पहुंचेगा यह खिलाड़ी

टीम इंडिया का 'महारिकॉर्ड', पिछले 10 साल में कोई भी टीम नहीं कर पाई ऐसा

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement