Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2023 से पहले दिल्ली कैपिटल्स को मिला नया कप्तान, इस खिलाड़ी ने ली ऋषभ पंत की जगह

IPL 2023: पंत की जगह दिल्ली कैपिटल्स को उनका नया कप्तान आखिरकार मिल ही चुका है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: March 16, 2023 0:03 IST
Delhi Capitals- India TV Hindi
Image Source : IPL Delhi Capitals

IPL 2023: आईपीएल 2023 की शुरुआत में अब कुछ ही दिन का समय बचा हुआ है। इस लीग के शुरू होने से पहले सबसे बड़ा सवाल यही था कि ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में दिल्ली कैपिटल्स की कमान कौन सा खिलाड़ी संभालेगा। बता दें कि पंत कार एक्सीडेंट में घायल होने के बाद आईपीएल 2023 से पहले ही बाहर हो चुके हैं। लेकिन अब दिल्ली को उनका नया कप्तान मिल चुका है।

ये खिलाड़ी बनेगा दिल्ली का नया कप्तान

ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में दिल्ली की कमान डेविड वॉर्नर को मिलने जा रही है। ESPNcricinfo की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली का नया कप्तान डेविड वॉर्नर को बनाया जा रहा है। डेविड वॉर्नर में कप्तान बनने के लिए वह हर खूबी है जो एक खिलाड़ी में होनी चाहिए। इस खिलाड़ी को पहले से आईपीएल में कप्तानी करने का लंबा अनुभव है।

2016 में सनराइजर्स को जिताया है खिताब

डेविड वॉर्नर ने आईपीएल में बतौर कप्तान शानदार प्रदर्शन किया है। आईपीएल में उन्हीं की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने खिताब जीता था। साल 2018 में हुए बॉल टेम्परिंग हादसे के बाद डेविड वॉर्नर को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने भी कप्तान के रूप से हटा दिया था। उनके कप्तानी से हटते ही सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने आईपीएल में खराब प्रदर्शन शुरू कर दिया। इसके बाद पिछले साल दिल्ली की टीम ने वॉर्नर को एक बार फिर अपनी टीम में शामिल किया और ये खिलाड़ी अब कप्तानी करने के लिए तैयार है।

पिछले साल पंत हो गए थे चोटिल 

भारतीय टीम के सुपरस्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पिछले साल एक भयानक रोड एक्सीडेंट में घायल हो गए थे। इसके बाद उनका मुंबई और देहरादून में इलाज हुआ। कुछ समय से पहले उनकी बैसाखी के सहारे चलते हुए तस्वीर सामने आई थी। वह क्रिकेट से दूर हैं और उनके भारतीय टीम में जल्दी वापसी के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement