Monday, May 06, 2024
Advertisement

अपने आखिरी इंटरनेशनल मैच में डेविड विली ने बनाया बड़ा कीर्तिमान, इंग्लैंड के लिए ऐसा करने वाले बने पहले गेंदबाज

World Cup 2023: इंग्लैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेविड विली ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेलने के साथ एक बड़ा कारनामा भी कर दिया। विली ने इस मैच में 3 विकेट हासिल किए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 12, 2023 7:45 IST
England Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP इंग्लैंड क्रिकेट टीम

इंग्लैंड के लिए वर्ल्ड कप 2023 भले ही उम्मीद के अनुसार नहीं रहा, लेकिन टीम ने अपने आखिरी लीग मैच में जीत के साथ इस टूर्नामेंट से विदाई ली। पाकिस्तान के खिलाफ मैच को इंग्लैंड ने 93 रनों के अंतर से जीता जिसमें अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेल रहे बाएं हाथ के इंग्लिश तेज गेंदबाज डेविड विली ने 3 विकेट हासिल करने के लिए एक बड़ा कीर्तिमान भी बनाने का काम किया। डेविड विली को मैच में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया।

इंग्लैंड के लिए बने इस मामले में पहले तेज गेंदबाज

डेविड विली ने वर्ल्ड कप के बीच में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का जब ऐलान किया था, तो उस समय सभी को उनके फैसले पर हैरानी जरूर हुई थी। विली ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने आखिरी इंटरनेशनल मैच में 10 ओवरों में 56 रन देने के साथ 3 विकेट भी हासिल किए। इसी के साथ विली इंग्लैंड के लिए वनडे क्रिकेट में पहले ऐसे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने इस फॉर्मेट में 100 विकेट लेने का कारनामा किया है। डेविड विली ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में आगा सलमान का विकेट लेने के साथ अपने 100 वनडे विकेट पूरे किए। वहीं विली इंग्लैंड के लिए वनडे में सबसे कम गेंदों में इस आंकड़े तक पहुंचने के मामले में तीसरे गेंदबाज हैं।

वनडे में इंग्लैंड के लिए सबसे कम गेंदों में 100 विकेट पूरे करने का रिकॉर्ड 3053 गेंदों में पूरा किया था। वहीं दूसरे नंबर लियाम प्लंकेट हैं जिन्होंने 3103 गेंदों में 100 विकेट पूरे किए थे। जबकि डेविड विली ने ये कारनामा 3210 गेंदों में पूरा किया। विली ने इंग्लैंड के लिए 73 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने गेंद से जहां 100 विकेट हासिल किए वहीं बल्ले से भी 24.56 के औसत से 663 रन बनाए हैं, जिसमें 2 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल हैं।

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए इंग्लैंड ने किया क्वालीफाई

पाकिस्तान के खिलाफ अपनी आखिरी लीग मैच में जीत हासिल करने के साथ इंग्लैंड ने साल 2025 में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए जरूर क्वालीफाई कर लिया है। इंग्लैंड की टीम ने लीग स्टेज में 9 मैच खेलने के बाद तीन में जीत हासिल की है और 6 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर रहते हुए खत्म किया है।

ये भी पढ़ें

World Cup में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद क्या बाबर आजम छोड़ने वाले हैं कप्तानी? मैच के दिया ये जवाब

World Cup 2023: टाइम आउट विवाद पर MCC ने सुनाया अपना फैसला, क्या एंजेलो मैथ्यूज के साथ हुई थी नाइंसाफी?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement