Sunday, May 05, 2024
Advertisement

DC vs GT: गुजरात टाइटंस को हराने पर दिल्ली कैपिटल्स का हुआ बंपर फायदा, प्वॉइंट्स टेबल में लगाई लंबी छलांग

DC vs GT IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए मैच में 4 रनों से बाजी मारी। आखिरी ओवर तक चले इस मैच में ऋषभ पंत दिल्ली की जीत के हीरो रहे। उन्होंने 88 रन की पारी खेली।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: April 25, 2024 6:25 IST
DC vs GT- India TV Hindi
Image Source : IPL गुजरात को हराने पर दिल्ली कैपिटल्स का हुआ बंपर फायदा

Delhi Capitals vs Gujarat Titans: आईपीएल 2024 का 40वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस की टीमों के बीच खेला गया। ये मैच दिल्ली के होम ग्राउंड अरुण जेटली स्टेडियम में हुआ, जिसमें दिल्ली कैपिटल्स ने 4 रनों से बाजी मारी। इस मैच का नतीजा आखिरी गेंद पर निकला, जहां दोनों टीमों ने 200+ रन बनाए। इस जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स की टीम को प्वॉइंट्स टेबल में बड़ा फायदा हुआ है। इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की ये चौथी जीत है। 

दिल्ली कैपिटल्स ने दर्ज की शानदार जीत 

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 224 रन बनाए। ऋषभ पंत इस मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने 43 गेंदों पर नाबाद 88 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 8 छक्के जड़े। दूसरी ओर अक्षर पटेल ने भी कमाल की बल्लेबाजी की। वह 43 गेंदों पर 66 रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर ही टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। वहीं, ट्रिस्टन स्टब्स ने 7 गेंदों पर नाबाद 26 रन बनाकर पारी का अंत किया। 

आखिरी गेंद पर हारी गुजरात टाइटंस की टीम 

गुजरात टाइटंस ने 225 रनों के टारगेट के जवाब में 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 220 रन बनाए। गुजरात टाइटंस के लिए साई सुदर्शन ने सबसे ज्यादा 65 रन बनाए। वहीं, डेविड मिलर ने 23 गेंदों पर 55 रनों की पारी खेली और ऋद्धिमान साहा ने भी 39 रन का योगदान दिया। दूसरी ओर राशिद खान ने 11 गेंदों पर नाबाद 21 रन बनाए। लेकिन ये पारियां टीम को जीत नहीं दिला सकी। गुजरात को आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रनों की जरूरत थी, लेकिन वह 14 रन ही बना सके। इस मैच में रसिख दार ने दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। कुलदीप यादव ने भी 2 विकेट अपने नाम किया। 

प्वॉइंट्स टेबल में दिल्ली को हुआ फायदा 

दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर पहुंच गई है। इससे पहले वह 8वें पायदान पर दी। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इस सीजन में अभी तक 9 मैच खेले हैं और 4 मैचों में जीत हासिल की है। दूसरी ओर गुजरात टाइटंस की टीम इस हार के साथ प्वॉइंट्स टेबल में 7वें स्थान पर आ गई है। वह पहले छठे पायदान पर थी। 

ये भी पढ़ें

35 साल के गेंदबाज ने IPL में बना दिया शर्मनाक रिकॉर्ड, 4 ओवर में लुटाए इतने रन, जानकर रह जाएंगे हैरान

DC vs GT: शुभमन गिल ने IPL में रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले बने सबसे युवा भारतीय

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement