Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

DC vs GT Pitch Report: बल्लेबाज ठोकेंगे रन या गेंदबाज करेंगे कमाल, कैसी होगी दिल्ली की पिच

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम पर आईपीएल का एक और मैच खेला जाएगा। इस बार मेजबानी दिल्ली कैपिटल्स के सामने गुजरात टाइटंस की टीम होने जा रही है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 23, 2024 16:52 IST
dc vs gt- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV DC vs GT Pitch Report कैसी होगी दिल्ली की पिच

Delhi Capitals vs Gujarat Titans Pitch Report: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में एक बार फिर से आईपीएल 2024 का मुकाबला खेला जाना है। इस बार ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स का मैच शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस से होगा। इससे पहले अभी तक केवल एक ही मैच दिल्ली में खेला गया है। जिसमें मेजबान टीम को हार मिली थी। अपने होम ग्राउंड पर दिल्ली की टीम एक और मैच जीतकर टॉप 4 में जाने की रास्ते खुले रखना चाहेगी। वहीं गुजरात से उसे कड़ी टक्कर मिलने की संभावना है। इस बीच बुधवार को दिल्ली की पिच कैसी रह सकती है और जीटी बनाम डीसी मैच में हेड टू हेड आंकड़े कैसे हैं, ये आप जान लीजिए। 

जीटी बनाम डीसी हेड टू हेड

गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अब ​तक आईपीएल में ज्यादा मुकाबले नहीं हुए हैं। केवल तीन बार इन दोनों का आमना सामना हुआ है। इसमें से एक मैच दिल्ली ने जीता है तो दो मैच गुजरात की टीम ने अपने नाम किए हैं। दोनों टीमें जब भी आमने सामने हुई हैं तो हाईस्कोरिंग मैच नहीं हुआ है। गुजरात ने दिल्ली के खिलाफ अपना सबसे बड़ा स्कोर 162 का बनाया है, वहीं दिल्ली ने गुजरात के खिलाफ सर्वाधिक स्कोर 171 रन का बनाने में कामयाबी हासिल की है। 

दिल्ली की पिच रिपोर्ट 

दिल्ली का स्टेडियम अब अरुण जेटली के नाम से जाना जाता है, जो पहले फिरोज शाह कोटला स्टेडियम हुआ करता था। यहां की पिच की बात की जाए तो यहां पर स्पिनर्स अपना जलवा दिखा सकते हैं, क्योंकि पिच स्लो रहती है। दिल्ली का मैदान छोटा है, इसलिए कई बार मिस हिट भी सिक्स के लिए चले जाते हैं, साथ ही आउट​ फील्ड भी काफी तेज बताई जा रही है। ऐसे में कोई बहुत बड़े स्कोर की उम्मीद यहां पर नहीं की जा सकती। लेकिन फिर भी टक्कर बराबरी की होने की उम्मीद है। जिस टीम के स्पिनर्स अच्छी गेंदबाजी करेंगे, वो टीम बाजी मार सकती है। 

दिल्ली को हैदराबाद से मिली थी 67 रन से करारी हार 

दिल्ली में जो एक मैच इस साल के आईपीएल में हुआ है, उसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइसर्ज हैदराबाद की टीम ने 266 रन ठोक दिए थे। एसआरएच की टीम इस वक्त गजब ही खेल​ दिखा रही है। ट्रेविस हेड के अलावा शहबाज अहमद ने भी अर्धशतक लगाए थे। लेकिन बाद में बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम 19.1 ओवर में केवल 199 रन ही बना सकी और 67 रन से मैच हार गई थी। ऐसे में देखना होगा कि अपने होम ग्राउंड पर दिल्ली की टीम कैसा प्रदर्शन करती है। 

यह भी पढ़ें 

RCB अब ​बिगाड़ सकती है इन टीमों का खेल, प्लेऑफ पर आ सकता है संकट

IPL 2024 Points Table: 3 टीमें प्लेऑफ के बिल्कुल करीब, 2 की कहानी लगभग खत्म

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement