Monday, April 29, 2024
Advertisement

DC vs KKR Playing XI : केकेआर में करना होगा बदलाव, जानिए किसे मौका देंगे कप्‍तान नितीश राणा

IPL 2023 : आईपीएल में आज दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में केकेआर और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच अहम मुकाबला खेला जाएगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 20, 2023 12:48 IST
Nitish Rana Rinku Singh - India TV Hindi
Image Source : PTI Nitish Rana Rinku Singh

KKR vs DC IPL 2023 Updates : नितीश राणा की कप्‍तानी वाली केकेआर की टीम आज एक बेहद खास मुकाबले के लिए मैदान में उतरेगी। केकेआर और दिल्‍ली कैपिटल्‍स का मुकाबला आज शाम को दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेला जाएगा। डेविड वार्नर की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स की हालत बहुत खराब है। टीम अपने पहले पांच मुकाबले हार चुकी है और आज छठा मैच होगा। डीसी की टीम अंक तालिका में सबसे नीचे हैं, लेकिन केकेआर का हाल भी कुछ खास अच्‍छा नहीं है। टीम को आज हर हार में मैच जीतना होगा, लेकिन इसके लिए जरूरी है कि अपनी प्‍लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव किए जाएं। चलिए जरा जानने की कोशिश करते हैं कि केकेआर के कप्‍तान नितीश राणा आज किस प्‍लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतर सकते हैं, वहीं कौन से वे खिलाड़ी होंगे जो इम्‍पैक्‍ट प्‍लेयर के तौर पर मैदान में उतरेंगे। 

Nitish Rana Rinku Singh

Image Source : AP
Nitish Rana Rinku Singh

केकेआर के लिए सलामी जोड़ी बनी चिंता का सबब 

केकेआर की दिक्‍क्‍त ये है कि उनके सलामी बल्‍लेबाज रहमतुल्‍लाह गुरबाज अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। इसलिए टीम का पहला विकेट जल्‍दी निकल जा रहा है। उम्‍मीद की जानी चाहिए कि आज के मैच में कुछ बदलाव हो सकता है और टीम बतौर सलामी बल्‍लेबाज जेसन रॉय को मैदान में भेज सकती है। जेसन रॉय एक विस्‍फोटक सलामी बल्‍लेबाज हैं और दुनियाभर की लीग में खेलते भी हैं। उनके जोड़ीदार के रूप में एन जगदीशन ही रह सकते हैं, ऐसी संभावना है। अगर टीम की ओपपिंग जोड़ी ने अच्‍छा किया तो संभावना बढ़ जाएगी कि केकेआर एक और जीत दर्ज करे। हालांकि जेसन रॉय के साथ ही लिटन दास भी टीमें हैं और उन्‍हें भी प्‍लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है। खास बात ये भी है कि लिटन दास विकेटकीपिंग की जिम्‍मेदारी भी निभा सकते हैं। इतना ही नहीं केकेआर के तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्यूसन उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं, जैसी उनसे उम्‍मीद की जा रही है, ऐसे में टिम साउदी उनकी जगह आएंगे तो टीम को फायदा हो सकता है। हालांकि इतने बदलाव एक साथ करने के लिए नितीश राणा तैयार होंगे कि नहीं ये अपने आप में बड़ा सवाल है। 

andre russell

Image Source : PTI
andre russell

केकेआर आईपीएल 2023 प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर सात पर 
केकेआर की आईपीएल 2023 की अंक तालिका में स्थिति की बात की जाए तो टीम अभी नंबर सात पर है। टीम ने अपने जो पांच मैच खेले हैं, उसमें से दो ही जीत पाई है और तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन अच्‍छी बात ये है कि जिन चार टीमों के पास चार चार अंक हैं, उसमें केकेआर की टीम अंक बराबर होने के बाद भी आगे है, क्‍योंकि टीम का नेट रन रेट काफी बेहतर है। आज का मैच जीतने के बाद टीम की कोशिश होगी कि वे टॉप चार में अपनी जगह सुरक्षित करे, लेकिन ये काम आसान नहीं होने वाला, क्‍योंकि टीम के सबसे बड़े खिलाड़ी आंद्रे रसेल का बल्‍ला उस अंदाज में नहीं बोल रहा है, जिसकी दरकार है। देखना होगा कि जब दिल्‍ली कैपिटल्‍स और केकेआर आमने सामने होंगी तो बाजी किस टीम के हाथ में जाती है। 

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ केकेआर की संभावित प्‍लेइंग इलेवन : जेसन रॉय/लिटन दास, वेंकटेश अय्यर, एन जगदीशन (विकेट कीपर), नितीश राणा (कप्‍तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, टिम साउथी,  वरुण चक्रवर्ती।

कोलकाता नाइट राइडर्स के ये हो सकते हैं इम्‍पैक्‍ट प्‍लेयर्स : सुयश शर्मा, डेविड विसे, अनुकुल रॉय, मनदीप सिंह, वैभव अरोड़ा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement