Thursday, May 02, 2024
Advertisement

DC vs SRH Dream 11 Prediction: 4-2-2-3 के खास फॉर्मूले के साथ बनाएं अपनी फैंटेसी टीम, बढ़ जाएंगे जीत के चांस

DC vs SRH Dream 11 Prediction: दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच से पहले आइए ड्रीम 11 टीम पर एक नजर डालें।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: April 19, 2024 17:09 IST
DC vs SRH- India TV Hindi
Image Source : IPL दिल्ली कैपिटल्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद

DC vs SRH Dream 11 Prediction: दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2024 का 35वां मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच के लिए दोनों टीमें पूरी तरह से तैयार है। इस मैच का आयोजन दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में किया जाएगा। दोनों टीमों के बीच फैंस को इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार था। ऐसे में एक रोमांचक मैच की उम्मीद की जा सकती है। दिल्ली में यह इंडियन प्रीमियर लीग का पहला मैच होने जा रहा है। ऐसे में दोनों टीमों के लिए परिस्थितियां पूरी तरह से नई रहेगी।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इस सीजन शुरुआत तो अच्छी नहीं की थी, लेकिन उन्होंने पिछले मैच में धमाकेदार वापसी कर गुजरात टाइटंस को हराया था। इस वक्त ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स अंक तालिका में छठे स्थान पर है। उन्होंने इस सीरीज सात मैचों में से तीन में जीत हासिल की है। वहीं चार मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। दूसरी ओर बात करें सनराइजर्स हैदराबाद के बारे में तो उनकी टीम शानदार फॉर्म में है और उन्होंने इस सीजन खेले गए अपने छह मैचों में से चार में जीत हासिल की है, वहीं दो मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। हम आपको इस मैच की ड्रीम 11 के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आपको अपनी फेंटेसी टीम में किन 11 खिलाड़ियों को जगह देनी चाहिए।

अपनी ड्रीम 11 टीम में इन खिलाड़ियों को करें शामिल

बल्लेबाज - ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, ट्रिस्टन स्टब्स, पृथ्वी शॉ

विकेटकीपर- हेनरिक क्लासेन, ऋषभ पंत
ऑलराउंडर- अक्षर पटेल, एडेन मार्कराम
गेंदबाज- पैट कमिंस, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार

इन खिलाड़ियों पर न खेले दाव

दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले जाने वाले मैच के लिए अगर आप फैंटेसी टीम तलाश रहे हैं तो इस बात का खास ध्यान रखे कि आप अपनी फैंटेसी टीम में डेविड वॉर्नर को शामिल न करें। डेविड वॉर्नर इंजरी के कारण अपना ये मैच मिस कर सकते हैं, लेकिन अगर वह यह मुकाबला खेलते हैं तो उनके लिए थोड़ी मुश्किलें रह सकती है। वहीं कोशिश करें कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ियों पर ज्यादा से ज्यादा शामिल करें, क्योंकि उनके खिलाड़ी काफी शानदार फॉर्म में है और वे आपके लिए जीत का उम्मीदों को बढ़ा सकते हैं। इस टीम में आप 6 खिलाड़ी सनराइजर्स हैदराबाद और पांच खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स से शामिल कर सकते हैं।

इन्हें बनाए कप्तान और उपकप्तान

अपनी फैंटेसी टीम के लिए कप्तान और उपकप्तान के लिए आप उन खिलाड़ियों को चुने जो काफी शानदार फॉर्म में हैं। जैसे कि कप्तान के लिए आप अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड में से किसी एक को चुन सकते हैं। अभिषेक शर्मा ने पिछले कुछ मैचों में काफी शानदार बल्लेबाजी की है, वहीं ट्रेविस हेड ने पिछले मैच में शतक जड़ा था। दूसरी ओर उपकप्तान के लिए आप ऋषभ पंत या हेनरिक क्लासेन में से किसी एक को चुन सकते हैं। दोनों खिलाड़ी बल्ले से काफी रन भी बना रहे हैं, वहीं विकेटकीपिंग भी कमाल की कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

T20 World Cup 2024: एक से बढ़कर एक दावेदार, सेलेक्टर्स भी टेंशन में

DC vs SRH: दिल्ली में होगा सीजन का पहला मुकाबला, हैदराबाद से कैसे मिलेगा पार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement