Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दिल्ली कैपिटल्स के लिए अगले मैच में बाहर बैठेगा ये स्टार खिलाड़ी! कोच पोंटिंग ने दिया बड़ा संकेत

दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2023 में अगला मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी। इस मैच में टीम का एक स्टार खिलाड़ी बाहर बैठ सकता है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: April 28, 2023 23:28 IST
Delhi Capitals Team - India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi Capitals Team

दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल 2023 में डेविड वॉर्नर की अगुवाई में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। टीम को शुरुआती पांच मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद दिल्ली की टीम ने अगले 2 मैचों में जीत दर्ज की। दिल्ली कैपिटल्स की टीम अंक तालिका में आखिरी पायदान पर मौजूद है। अब दिल्ली कैपिटल्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 29 अप्रैल को भिड़ेगी। लेकिन इससे पहले ही दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने टीम के एक स्टार खिलाड़ी पर बड़ा बयान दिया है।

रिकी पोंटिंग ने दिया ये बयान

नेट पर कड़ी प्रैक्टिस करने वाले पृथ्वी शॉ से रिकी पोंटिंग को जल्दी ही एक अच्छी पारी की उम्मीद थी, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच ने माना कि दूसरी टीमों के कई सलामी बल्लेबाज उनसे बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। शॉ को छह मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद आखिरकार बाहर रखा गया और अब उनकी जल्दी वापसी मुश्किल लगती है। पोंटिंग ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शनिवार को होने वाले मैच से पहले कहा कि पिछले 12 आईपीएल मैचों (2022 के मिलाकर) से पृथ्वी ने अर्धशतक नहीं लगाया है। दूसरी टीमों के टॉप ऑर्डर के कई बल्लेबाज उससे बेहतर खेल रहे हैं। मौजूदा आईपीएल में शॉ ने छह मैचों में 47 रन बनाए हैं।

फॉर्म में नहीं हैं पृथ्वी शॉ

रिकी पोंटिंग ने कहा कि फॉर्म में होने पर पृथ्वी मैच विनर है। यही वजह है कि उसे टीम में बरकरार रखा गया था क्योंकि अगर वह टिक गया तो हम मैच जीत सकते हैं। इस सीजन में हालांकि वह अच्छा नहीं खेल सका। छह मैचों में करीब 40 रन बनाए हैं, जिससे हमारा काम नहीं चलने वाला। उसे बाहर रखने का फैसला कठिन था लेकिन उम्मीद है कि हमने जो टीम चुनी है, वह कल का मैच जीतेगी। उन्होंने ने आगे बोलते हुए कहा इस साल जब वह आया तो कुछ सप्ताह एनसीए में बिताकर आया था। उसने फिटनेस पर काफी मेहनत की है और नेट पर उसकी मेहनत को देखकर मुझे लगता था कि यह साल उसके लिए बड़ा होगा लेकिन अभी तक ऐसा हुआ नहीं।

हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन में नहीं होगा बदलाव

दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान एडेन मार्कराम को उम्मीद है कि आने वाले मैचों में प्लेइंग इलेवन में ज्यादा बदलाव नहीं होगा। टीम के खराब प्रदर्शन के कारण उसमें बार बार बदलाव देखने को मिले हैं। मार्कराम ने कहा कि ज्यादा बदलाव से निरंतरता नहीं बन पाती है। मेरा मानना है कि निरंतरता रखने से ही नतीजे मिलते हैं। उम्मीद है कि अब बल्लेबाजी में हम अच्छा करेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement