Friday, June 21, 2024
Advertisement

दिल्ली कैपिटल्स पर मंडराया IPL 2023 से बाहर होने का खतरा, प्लेऑफ के लिए बचा सिर्फ ये एक रास्ता

आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स को छठे मैच में हार का सामना करना पड़ा। इससे डेविड वॉर्नर की अगुवाई वाली टीम के लिए प्लेऑफ में पहुंचने का रास्ता मुश्किल हो गया है।

Written By: Govind Singh
Updated on: April 30, 2023 0:05 IST
Delhi Capitals- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Delhi Capitals

IPL 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम अच्छा प्रदर्शन कर नहीं कर पाई। टीम को शुरुआती पांच मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद टीम ने अगले दो मैचों में जीत दर्ज की, लेकिन फिर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टीम को 9 रनों हार झेलनी पड़ी। टीम के गेंदबाज और बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। आईपीएल 2023 के शुरुआत में जरूर कप्तान वॉर्नर ने कई शानदार अर्धशतक लगाए थे, लेकिन उसके बाद उनके बल्ले से रन निकलनाम मुश्किल हो गए हैं।

दिल्ली कैपिटल्स के लिए मुश्किल हुई राह

दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल 2023 में अभी तक 8 मैचों में से 6 मुकाबले हार चुकी है और उसने सिर्फ 2 मैच ही जीते हैं। वह प्वॉइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर मौजूद है। उसके रेट रन रेट माइस 0.898 है। अब टीम को प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए अपने बाकी बचे 6 मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे। ताकि उसका नेट रन रेट भी बढ़ जाए। इसके अलावा उसे दूसरी टीमों के रिजल्ट पर भी निर्भर रहना होगा। दिल्ली की टीम के लिए अगले 6 मैच लगातार जीतना बहुत ही मुश्किल नजर आ रहा है।

नहीं जीती है ट्रॉफी

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अभी तक आईपीएल की ट्रॉफी नहीं जीती है। दिल्ली की टीम आईपीएल 2020 के फाइनल में पहुंची थी। जहां उसे मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इस सीजन टीम के नियमित कप्तान ऋषभ पंत चोटिल हो गए थे। इसी वजह से उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर को कप्तान बनाया गया था। आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम चोटिल खिलाड़ियों की समस्यओं से भी जूझ रही है। कमलेश नगरकोटी चोटिल होकर आईपीएल 2023 से बाहर हो चुके हैं।

दिल्ली कैपिटल्स को मिली हार

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम को 198 रनों का टारगेट दिया। हैदरादबाद की तरफ से अभिषेक शर्मा ने सबसे ज्यादा 67 रनों की पारी खेली। वहीं, बड़े टारगेट का पीछा करते हुए दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब कप्तान डेविड वॉर्नर बिना रन बनाए पवेलियन लौट गए। इसके बाद फिल सॉल्ट और मिचेल मॉर्श ने जरूर कई शानदार पारियां खेली, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। इन दोनों ही बल्लेबाजों के आउट होते ही दिल्ली की बल्लेबाजी बिखर गई और उसे हैदराबाद के खिलाफ 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement