Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

मुंबई इंडियंस ने किया जसप्रीत बुमराह के रिप्‍लेसमेंट का ऐलान, इस धाकड़ खिलाड़ी की टीम में एंट्री

IPL 2023 : आईपीएल शुरू होने के ही दिन मुंबई इंडियंस ने जसप्रीत बुमराह और दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने रिषभ पंत के रिप्‍लसमेंट का ऐलान कर दिया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: March 31, 2023 16:11 IST
Rishabh Pant Jasprit Bumrah - India TV Hindi
Image Source : PTI/IPLT20.COM Rishabh Pant Jasprit Bumrah

IPL 2023 Update News : आईपीएल 2023 का आज से आगाज हो रहा है। इस बीच टीमों की टेंशन अपने प्‍लेयर्स की इंजरी को लेकर थी, जो अब धीरे धीरे कम होती जा रही है। आईपीएल से ठीक पहले दो टीमों ने अपने अपने रिप्‍लेसमेंट का ऐलान कर दिया है। मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बारे में पहले से ही खबर थी कि वे आईपीएल में इस साल नहीं खेल पाएंगे, वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स की ओर से भी रिषभ पंत के रिप्‍लेसमेंट का ऐलान कर दिया गया है। वे भी हादसे में चोटिल होने के कारण आईपीएल से बाहर हैं। सीजन शुरू होने से एक दिन पहले इन दोनों टीमों ने इस बारे में ऐलान कर दिया है। 

अभिषेक पोरल दिल्‍ली कैपिटल्‍स में हुए शामिल, रिषभ पंत के होंगे रिप्‍लेसमेंट 

अब से कुछ ही देर पहले ऐलान किया गया है कि रिषभ पंत के रिप्‍लेसमेंट के तौर पर  अभिषेक पोरल को टीम में शामिल किया गया है। अभिषेक पोरल बंगाल के विकेट कीपर हैं और वे एक अच्‍छे विकेट कीपर के तौर पर अपनी पहचान रखते हैं। इंडिया टीवी ने अब से दो दिन पहले ही आपको बता दिया था कि रिषभ पंत के रिप्‍लेसमेंट के तौर पर अभिषेक पोरल का जल्‍द ही ऐलान दिल्‍ली कैपिटल्‍स की ओर से कर दिया जाएगा, अब आईपीएल की ओर से इसके बारे में साफ तौर पर बता दिया गया है। उनके आने से दिल्‍ली कैपिटल्‍स की इंडियन विकेट कीपर की समस्‍या दूर हो जाएगी। वहीं एक अच्‍छा बल्‍लेबाज भी मिल जाएगा। हालांकि अभिषेक पोरल को अभी बहुत ज्‍यादा अनुभव नहीं है, ऐसे में हो सकता है कि अपने पहले कुछ मुकाबलों में डेविड वार्नर की कप्‍तानी वाली टीम सरफराज अहमद को मौका दे और उसके बाद के मैचों में अभिषेक पोरल का डेब्‍यू आईपीएल में कराया जाए। 

संदीप वॉरियर मुंबई इंडियंस में शामिल, जसप्रीत बुमराह के होंगे रिप्‍लेसमेंट 
इस बीच मुंबई इंडियंस ने अब जसप्रीत बुमराह के रिप्‍लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया है। पता चला है कि संदीप वॉरियर अब मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे। वे आईपीएल पहले खेल ही चुके हैं। संदीप वॉरियर आईपीएल में इससे पहले आरसीबी और केकेआर का हिस्‍सा रहे हैं। आईपीएल में उनके आंकड़ों की बात की जाए तो उनके नाम पांच आईपीएल के मैच हैं, जिसमें दो विकेट वे निकाल चुके हैं। आईपीएल 2021 में उन्‍होंने दिल्‍ली के खिलाफ शारजाह में अपना आखिरी मैच दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ खेला था, लेकिन इसके बाद वे साल 2022 का आईपीएल नहीं खेल पाए। अब उनकी वापसी हो रही है। देखना होगा कि वे किस हद तक जसप्रीत बुमराह की कमी को पूरा करने का काम करते हैं और उनकी टीम का प्रदर्शन इस साल कैसा रहता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement