Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IPL 2024 शुरू होने से पहले ही CSK को लगा तगड़ा झटका, पहले फेज में नहीं खेल पाएगा ये खिलाड़ी

IPL 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को पहला मैच 22 मार्च को आरसीबी के खिलाफ खेलना है। लेकिन इससे पहले ही सीएसके का एक स्टार खिलाड़ी चोटिल हो गया है और इस प्लेयर की सर्जरी होगी।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: March 04, 2024 7:05 IST
Devon Conway And Ruturaj Gaikwad- India TV Hindi
Image Source : IPL Devon Conway And Ruturaj Gaikwad

IPL 2024 की शुरुआत 22 मार्च से हो रही है। आईपीएल का शेड्यूल पहले ही जारी कर दिया गया है। अभी पहले फेज में 17 दिन के शेड्यूल का ऐलान किया गया है जो 7 अप्रैल तक का है। वहीं दूसरे फेज के शेड्यूल का ऐलान अब आम चुनावों की तारीखों के ऐलान के बाद किया जाएगा। आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम  अपना पहला मैच 22 मार्च को आरसीबी के खिलाफ खेलेगी। लेकिन इससे पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को तगड़ा झटका लगा है। 

नहीं खेल पाएगा ये खिलाड़ी

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे चोटिल होने की वजह से नहीं खेल पाए थे। ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक अब वह दूसरे टेस्ट मैच से भी बाहर हो गए हैं। कॉन्वे के अंगूठे में फ्रैक्चर है। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे T20I मैच में चोटिल हो गए थे। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि कॉन्वे की सर्जरी होगी।  जिसके कारण वह आठ सप्ताह के लिए बाहर रहेंगे। इससे कॉन्वे आईपीएल में मई तक चेन्नई सुपर किंग्स के लिए उपलब्ध होने की संभावना नहीं है। 

CSK को जिताए कई मैच

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने डेवोन कॉन्वे को 1 करोड़ रुपये में खरीदा था। वह विस्फोटक बैटिंग करने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपने दम पर सीएसके की टीम को कई मैच जिताए हैं। वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ओपनिंग करते हैं। उन्होंने आईपीएल 2022 के 7 मैचों में 252 रन बनाए हैं। इसके बाद आईपीएल 2023 के 16 मैचों में उन्होंने 672 रन बनाए। आईपीएल 2023 में उन्होंने सीएसके की टीम को खिताब दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी। 

CSK ने पांच बार जीता है खिताब

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजी में से एक है। टीम ने महेंद्र सिंह धोनी पांच बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। पिछले सीजन सीएसके ने गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से हराया था। चेन्नई के पास धोनी जैसा दिग्गज कप्तान है। वहीं सीएसके के पास रवींद्र जडेजा और मोईन अली जैसे स्टार ऑलराउंडर्स हैं।  

यह भी पढ़ें: 

दिल्ली कैपिटल्स ने लगाई जीत की हैट्रिक, गुजरात जाएंट्स को 25 रनों से हराया

यशस्वी जायसवाल पर सभी की नजर, सिर्फ 1 रन और तोड़ देंगे विराट कोहली का 8 साल पुराना रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement