Monday, April 29, 2024
Advertisement

VIDEO : ध्रुव जरेल ने पहले ही किया था इशारा, इसके बाद कुलदीप यादव ने किया कारनामा

भारतीय टीम के विकेटकीपर ध्रुव जरेल ने कुलदीप यादव को पहले ही इशारा कर दिया था कि ओली पोप आगे बढ़ेंगे। इसके बाद कुलदीप ने अपनी चालाकी से उन्हें चलता कर दिया।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: March 07, 2024 12:35 IST
kuldeep yadav ollie pope- India TV Hindi
Image Source : GETTY ध्रुव जरेल ने पहले ही किया था इशारा, इसके बाद कुलदीप यादव ने किया कारनामा

Dhruv Jurel to Kuldeep Yadav Ollie Pope Wicket Video : भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला जारी है। अभी तक खेले गए 4 मैचों में जिस तरह का रोमांच देखने के लिए मिल रहा था, वही इस धर्मशाला टेस्ट में भी हो रहा है। इंग्लैंड की टीम आज टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी, लेकिन टीम एक बार फिर से बड़ा स्कोर करते हुए नहीं दिख रही है। इस बीच कुलदीप यादव ने लंच से पहले 2 विकेट निकालकर अंग्रेजों को बैकफुट पर ढकेलने का काम किया। खास तौर पर जब उन्होंने दूसरा विकेट लिया तो विकेटकीपर ध्रुव जरेल ने पहले ही इशारा कर दिया था। इसके बाद कुलदीप यादव ने वही किया और दूसरा विकेट चटका दिया। 

कुलदीप यादव ने निकले लगातार 2 विकेट 

दरअसल आज इंग्लैंड की पारी का पहला विकेट कुलदीप यादव ने ही लिया। जब उन्होंने बेन डकेट को शुभमन गिल के हाथों कैच कराया। शुभमन गिल ने अपनी बाईं ओर लंबी दौड़ लगातार कैच लपका, जो देखने में आसान हो सकता है, लेकिन होता काफी ज्यादा मुश्किल है। लेकिन शुभमन ​ने कर दिखाया। बेन डकेट ने 58 बॉल पर 27 रन की एक छोटी सी पारी खेली। इसमें 4 चौके शामिल रहे। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ओली पोप को भी कुलदीप यादव ने ही अपना शिकार बनाया। 

ध्रुव जुरेल ने बोला था बढ़ेगा आगे 

ओपी पोप 23 बॉल पर 11 रन ही बना सके थे। जो उनकी पहचान के हिसाब से नहीं हैं। इस बीच विकेट के पीछे से ध्रुव जरेल भांप गए थे कि ओली पोप आगे बढ़कर आक्रमण करेंगे। इसी बीच कुलदीप यादव की एक बॉल पर पोप आगे ​बढ़े और कुलदीप इसे पहले ही समझ गए। इसलिए उन्होंने बॉल को छोटा कर दिया। आगे बढ़ चुके पोप अब फंस गए और गेंद को सुरक्षात्मक तरीके से खेलने की कोशिश की। लेकिन बॉल उन्हें गच्चा देकर विकेट कीपर ध्रुव जुरेल के दस्तानों में गई और पोप स्टंप आउट हो गए। साफ सुनाई दे रहा था कि ध्रुव जुरेल ने कुलदीप से कहा था कि बढ़ेगा आगे। इससे इस विकेट में जितना योगदान कुलदीप का है, उससे कम जुरेल का भी नहीं है। 

100 रन पर ही गिर गए इंग्लैंड के 2 विकेट

इंग्लैंड की टीम ने बड़े स्कोर की चाहत में पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। लेकिन उनकी उम्मीदों पर कुलदीप यादव पानी फेरते हुए नजर आ रहे हैं। बेन डकेट के रूप में इंग्लैंड का पहला विकेट 64 रन के स्कोर पर गिरा। इसके बाद 100 रन पर ओली पोप भी आउट हो गए। दूसरा विकेट गिरते ही अंपायर ने लंच का ऐलान कर दिया। इस वक्त इंग्लैंड की टीम संकट में है। हालांकि दूसरे सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉले अपना अर्धशतक पूरा कर क्रीज पर टिके हुए है, उनका साथ पूर्व कप्तान जो रूट दे रहे हैं। देखना होगा कि इंग्लैंड की टीम कितने रन पहली पारी में बनाने में कामयाब होती है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

VIDEO : शुभमन गिल का अद्भुत कैच, याद आया वनडे विश्व कप का फाइनल मुकाबला

अश्विन और जॉनी बेयरस्टो के 100 टेस्ट पूरे, इन खिलाड़ियों भी साथ-साथ खेला था 100वां मुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement