Dinesh Karthik : दिनेश कार्तिक का रवि शास्त्री पर बड़ा बयान, बोले ये नहीं करते थे पूर्व कोच

Dinesh Karthik : कार्तिक इस वक्त टीम इंडिया के लिए फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं। वे ज्यादातर मैचों में आखिरी के पांच ओवर में खेलने के लिए आते हैं और तेजी से रन बनाते हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 17, 2022 15:35 IST
Dinesh Karthik- India TV Hindi News
Image Source : AP Dinesh Karthik

Highlights

  • दिनेश कार्तिक को भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज से दिया गया है आराम
  • एशिया कप 2022 में फिर से टीम इंडिया के लिए खेलते हुए दिखेंगे कार्तिक
  • अभी रेस्ट पर हैं दिनेश कार्तिक, रवि शास्त्री को लेकर दिया है बड़ा बयान

Dinesh Karthik  : टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी और विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इन दिनों रेस्ट पर हैं। भारत और जिम्बाब्वे के बीच 18 अगस्त से शुरू होने वाली वन डे सीरीज के लिए दिनेश कार्तिक को टीम इंडिया में नहीं रखा गया है, यानी वे आराम पर हैं, लेकिन इसके बाद एशिया कप 2022 का आयोजन यूएई में होना है, इसके लिए दिनेश कार्तिक का टीम में सेलेक्शन हुआ है। जल्द ही दिनेश कार्तिक फिर से एक्शन में नजर आएंगे। इस बीच दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री को लेकर बड़ा बयान दिया है। 

बोले, शास्त्री को नाकामी बर्दाश्त नहीं थी

दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज को दिए एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि पूर्व कोच रवि शास्त्री सभी खिलाड़ियों को विशेष उपलब्धियां अर्जित करने के लिए प्रेरित किया करते थे, लेकिन उन्हें नाकामी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं थी। कार्तिक ने समर स्टेलमेट में कहा कि रवि शास्त्री को ऐसे लोग पसंद नहीं थे जो एक निश्चित तेजी से बल्लेबाजी नहीं कर पाते थे या नेट पर कुछ और करते थे और मैच में कुछ और। उन्होंने कहा कि वह इसे पसंद नहीं करते थे। उन्हें पता था कि टीम से क्या चाहिए और टीम को कैसे खेलना है। वह नाकामी बर्दाश्त नहीं कर पाते थे। वह हमेशा सभी को अच्छा खेलने के लिए प्रेरित करते थे। कार्तिक ने कहा कि वह रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ के इस दौर में अधिक सुकून महसूस कर रहे हैं। 

आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बाद दिनेश कार्तिक ने की थी टीम इंडिया में वापसी
दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 में अपनी नई टीम आरसीबी के लिए लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया था, इसके बाद उन्हें करीब दो साल बाद फिर से टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिला। कार्तिक इस वक्त टीम इंडिया के लिए फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं। वे ज्यादातर मैचों में आखिरी के पांच ओवर में खेलने के लिए आते हैं और तेजी से रन बनाते हैं। इस बीच कई मैच उन्होंने टीम इंडिया को जिताने में मदद की है। अब एशिया कप 2022 में उनकी बड़ी परीक्षा होगी, जब टीम इंडिया एशिया की बड़ी टीमों से मुकाबला करेगी। एशिया कप के उनके प्रदर्शन से ही तय होगा कि वे टी20 विश्व कप 2022 वाली टीम इंडिया में शामिल हो पाएंगे या नहीं। अगर उन्होंने कुछ मैच जिता दिए तो फिर सेलेक्टर्स उन्हें ऑस्ट्रेलिया जाने वाली टीम का भी टिकट दे सकते हैं। देखना होगा कि दिनेश कार्तिक एशिया कप में कैसा प्रदर्शन करते हैं। 

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022