Irfan on Dhoni: धोनी पर लगा इरफान पठान का करियर बर्बाद करने का आरोप, पूर्व ऑलराउंडर ने यूं किया बचाव

Irfan on Dhoni: इरफान पठान ने महेंद्र सिंह धोनी के बचाव में फैंस से की खास अपील।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 28, 2022 8:50 IST
MS Dhoni, Irfan Pathan, Indian Cricket team- India TV Hindi
MS Dhoni and Irfan Pathan

Highlights

  • इरफान पठान लीजेंड्स लीग में भिलवाड़ा किंग्स के कप्तान
  • भारत के लिए 19 साल में किया था डेब्यू
  • धोनी की कप्तानी में खेले थे 2007 टी20 वर्ल्ड कप

Irfan on Dhoni: पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान इन दिनों देश में दो अलग-अलग टी20 लीग से खेल रहे हैं। वह रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में इंडिया लीजेंड्स की टीम का हिस्सा हैं तो वहीं लीजेंड्स लीग क्रिकेट में भिलवाड़ा किंग्स की कमान संभाल रहे हैं। पठान व्यस्त शेड्यूल होने के बावजूद शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। 37 साल के पठान किफायती गेंदबाजी के साथ-साथ तेजी से रन भी बना रहे हैं। उनका खेल देखकर फैंस भी काफी खुश हैं और पठान के पुराने दिनों को याद कर रहे हैं।

धोनी पर लगा पठान का करियर बर्बाद करने का आरोप

पठान के खेल को देखकर एक क्रिकेट फैन ने ऐसा ट्वीट कर दिया जो इरफान को भी बर्दास्त नहीं हुआ और उन्होंने अपने प्रशंसक से ऐसा नहीं करने के लिए एक अपील भी कर डाली। दरअसल फैन ने लिखा कि जब भी मैं इन लीगों में इरफान पठान को देखता हूं, मैं एमएस और उनके प्रबंधन को और भी ज्यादा कोसता हूं...मुझे विश्वास नहीं होता है कि उन्होंने सिर्फ 29 साल की उम्र में आखिरी बार सीमित ओवर का क्रिकेट खेला था। एक ऐसा शानदार सातवें नंबर का खिलाड़ी जिसे लेने के लिए हर टीम जान देगी। लेकिन भारत ने जड्डू और यहां तक ​​कि बिन्नी को भी खिलाया।

पठान ने की अपील

फैन की यह ट्वीट इरफान पठान को रास नहीं आई और उन्होंने उसपर रिप्लाई करते हुए कहा कि किसी को दोष न दें। आपके प्यार के लिए शुक्रिया।

इरफान ने भारत के लिए 19 साल में किया था डेब्यू

गौरतलब है कि इरफान पठान 2003 से 2012 तक भारतीय टीम का हिस्सा रहे और 173 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले। उन्होंने 2003 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महज 19 साल की उम्र में तेज गेंदबाज के रूप में डेब्यू किया था।  उन्होंने टीम के एक सफल तेज गेंदबाज होने के साथ-साथ ऑलराउंडर की भूमिका में भी अपना योगदान दिया। वह धोनी की कप्तानी में 2007 टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का भी अहम हिस्सा रहे।

2012 में खेले अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला

पठान ने 27 साल की उम्र में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला था और फिर टीम इंडिया में वापसी नहीं कर पाए। उन्होंने कुल 173 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 29.85 की औसत और 4.41 की इकोनॉमी से 301 विकेट झटके। इस दौरान उन्होंने तीनों फॉर्मेट में मिलाकर 9 बार पांच विकेट और दो बार एक मैच में 10 विकेट लेने का कमाल किया। पठान ने बल्लेबाजी में भी कई शानदार पारियां खेलीं और 26.12 की औसत से 2821 रन बनाए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड