Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Asia Cup 2023 से बाहर हुआ ये चोटिल गेंदबाज, 20 साल के इस प्लेयर की हुई स्क्वाड में एंट्री

एशिया कप 2023 से पहले ही बांग्लादेश की टीम को तगड़ा झटका है। बांग्लादेश के स्टार तेज गेंदबाज इबादत हुसैन एशिया कप से बाहर हो गए हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: August 22, 2023 16:43 IST
Bangladeh Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Bangladeh Cricket Team

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान और श्रीलंका की धरती पर होना है। बांग्लादेश शाकिब अल हसन की अगुवाई में पहला मैच 31 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ खेलेगा। अब एशिया कप से चंद दिन पहले बांग्लादेश की टीम को तगड़ा झटका लगा है। बांग्लादेश के स्टार तेज गेंदबाज इबादत हुसैन चोट की वजह से एशिया कप 2023 से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह टीम में 20 साल के खिलाड़ी को जगह मिली है। 

इबादत हुसैन हुए बाहर 

तेज गेंदबाज इबादत हुसैन को पिछले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान घुटने में चोट लग गई थी, लेकिन उन्हें बांग्लादेश की स्क्वाड में चुना गया था। वह समय से फिट नहीं हो पाए। इसी वजह से उन्हें एशिया कप से बाहर होना पड़ा। इबादत की जगह अनकैप्ड तंजीम हसन को चुना गया है। इबादत वर्ल्ड कप के लिए फिट होंगे या नहीं इसके बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। 

इबादत हुसैन शानदार फॉर्म में चल रहे थे और उन्होंने पिछले साल डेब्यू के बाद से ही एक मैच को छोड़कर सभी में विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने बांग्लादेश के लिए 12 वनडे मैचों में 22 विकेट हासिल किए हैं। उनका एशिया कप से बाहर हो जाना किसी झटके से कम नहीं है। 

रिकवरी के लिए कर सकते हैं ये काम 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के स्पोर्ट्स फिजिशियन देबाशीष चौधरी ने कहा कि इबादत को चोट के बाद 6 हफ्ते तक रिहैबलिटेशन से गुजरना पड़ा। इस दौरान हमने कई MRI कराए हैं और रिपोर्ट्स से पता चलता है कि उनका ACL अभी भी चिंता का विषय है। वर्ल्ड कप के लिए उनकी रिकवरी के लिए विदेशी परामर्श भी ले सकते हैं। 

इस प्लेयर को मिली जगह

तंजीम हसन ने अभी तक बांग्लादेश के लिए एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। उन्होंने 37 लिस्ट-ए मैचों में 57 विकेट चटकाए हैं। तंजीम ने इमर्जिंग एशिया कप के तीन मैचों में 9 विकेट हासिल किए थे। वहीं, उन्होंने अबाहानी लिमिटेड को ढाका प्रीमियर लीग जिताने में अहम भूमिका अदा की थी, जिसमें 17 विकेट लिए थे। साल 2020 में वह बांग्लादेश के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप में भी खेल चुके हैं। 

एशिया कप के लिए बांग्लादेश टीम: 

शाकिब अल हसन (कप्तान), लिट्टन दास, नजमुल हुसैन शान्तो, तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम, नसुम अहमद, महेदी हसन, मोहम्मद नईम, शमीम हुसैन, तनजीद हसन, तंजीम हसन। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement